April 19, 2024

डी.ए.वी. कॉलेज में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad : डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज, फरीदाबाद में में राजनीतिक विभाग के सौजन्य से भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न महाविद्यालयों से आई हुए 18 टीमों ने हिस्सों लिया।

36 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न विषयों जैसे आर्थिक घोटालें भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए दीमक? क्या लोक सभा और विधान सभा के चुनाव एक साथ होने चाहिए? भारतीय चुनाव प्रणाली में सुधार, महिला सशक्तिकरण विषयों पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

इस समारोह में प्रिंसिपल निर्मल चावला ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरक्त की। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डा. सतीष आहूजा ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास करता है। जीवन में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े। जीवन में कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। डा. सुनीति आहूजा ने विशिष्ट अतिथि और निर्णयक मंडल को पुष्प भेंट कर स्वगत किया।

कार्यक्रम की संयोजिका डा. शिवानी ने इस अवसर पर धन्यवाद किया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर मोहित, गुरू द्रोणाचार्य कॉलेज, गुडग़ॉव, द्वितीय स्थान पर सिमरन के. एल. मेहता दयानन्द कॉलेज, स्वीटी, डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज, तृतीय स्थान पर मधु, जी.जी.डी. एस. डी. कॉलेज पलवल, मीनू रावत, सरस्वती महाविद्यालय पलवल रहे। नेहा, सरस्वती महाविद्यालय पलवल को सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया। सरस्वती महाविद्यालय विजेता टीम रही।