April 26, 2024

क्षतिग्रस्त बिजली के खम्बे बन सकते हैं बडे हादसे का कारण

Alive News/ Hodal,18 March:  रेलवे रोड स्थित कालोनी के लिए रखा गया बिजली के क्षतिग्रस्त खम्बों को बदलने की शिकायत के बावजूद भी विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इन खम्बों पर रखा ट्रांसफार्मर कभी भी किसी बडे हादसे का कारण बन सकता है, क्योंकि जिन खम्बों पर यह ट्रांसफार्मर रखा हुआ है उन बिजली के खम्बों को किसी अज्ञात वाहन ने महीनों पहले टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया है।

टक्कर के बाद से खम्बे जमीन से उखडकर लटके पडे हुए हैं। हादसे की आशंका को लेकर कालोनी के लोगों ने विभागीय अधिकारियों को कई बार मौखिक और लिखित शिकायत देकर इन्हें बदले की मांग की लेकिन विभागीय अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया है। रोड मार्ग के फुटपाथ पर रखे इस बिजली के ट्रांसफार्मर को लगाते समय भी कालोनी के लोगों द्वारा विरोध जताया गया था। सड़क मार्ग की चौडाई कम होने के कारण अधिकांश बडे वाहन ट्रांसफार्मर और खम्बों से टकराकर चलते हैं। जिसके कारण यहां आए दिन किसी हादसे की आशंका बनी रहती है।

क्या कहते हैं लोग
रेलवे रोड पर बिजली के खम्बों को क्षतिग्रस्त हुए कई महीने बीत चुके हैं। कालोनी के लोगों द्वारा क्षतिग्रस्त खम्बों के मामले से कई बार विभागीय अधिकारियों को अवगत भी कराया जा चुका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। जिन क्षतिग्रस्त बिजली के खम्बों पर ट्रांसफार्मर रखा हुआ है वह खम्बे कभी भी गिर सकते हैं जिसके कारण यहां कोई बडा हादसा हो सकता है। विभाग को मामले से कई बार अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक किसी भी अधिकारी ने मौका मुआयना नहीं किया है। बिजली के क्षतिग्रस्त खम्बों का मामला उनके संज्ञान में आ चुका है। वह विभागीय कर्मचारियों के साथ शीघ्र ही मौका मुआयना करेंगे