April 25, 2024

DAV शताब्दी कॉलेज में दो दिवसीय विज्ञान प्रदर्शनी का समाप्र

फरीदाबाद : एचएच-3 स्थित डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद में चल रहा दो दिवसीय अन्तर जिला विज्ञान प्रदर्शनी का समाप्र समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में यूजीसी, नेशनल को-डाईरेक्टर प्रो. सुदेश नागिया मौजूद रहे। वही विशिष्ठ अतिथि के रूप में एचओडी, जीईओ, एमडीयू प्रो.सुधरि बंसल और गर्वमेंट कॉलेज के प्रोफेसर डॉ.अनिता भी उपस्थित रही।

विज्ञान प्रदर्शनी में 3 जिलों के दस कॉलेजो की 43 टीमो ने भाग लिया। इस मौके पर कॉलेज के छात्रों ने वत्र्तमान मुद्दो पर मॉडल्स बनाए और इन पर प्रकाश डाला और साथ ही उन पर सुझाव भी देने का प्रयास किया। प्रदर्शनी में पर्यावरण क्षति सम्बंधित, प्रदूषण संबंधित, सामाजिक कल्याण और जल सुद्धिकरण इत्यादि मॉडल्स प्रदर्शित किए गए।

प्रदर्शनी में जियोग्राफी में प्रथम डी.ए.वी. कॉलेज, केमिस्ट्री में प्रथम दयानंद कॉलेज, फिजिक्स में प्रथम डी.ए.वी. कॉलेज, जूलॉजी में प्रथम नेहरू कॉलेज, कम्प्यूटर साईंस में प्रथम डी.ए.वी. कॉलेज, साइकोलॉजी में प्रथम तिगांव गर्वमेंट कॉलेज और बॉटनी में प्रथम दयानंन्द कॉलेज फरीदाबाद रहा।

इस मौके पर मुख्यातिथी ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रो को नई आविष्कार करने के लिए प्रोतसाहित करते है ऐसे कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए। कॉलेज के प्रार्चाय डॉ.सतीश आहुजा ने आए हुए सभी अतिथियो को बुके भेटकर स्वागत किया तत्पश्चात विजताओ को मुख्यातिथि डॉ.सुदेश नागिमा द्वारा पुरूस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के आयोजन में डॉ.विजयवंती(आयोजन सचिव) डॉ.सुनीती आहुजा, डॉ.दिव्या त्रिपाठी, डॉ.शालिनी शर्मा, डॉ.वनिता सपरा व अन्य शिक्षक उपस्थित रहे। प्रदर्शनी के अतं में डॉ.विजयवन्ती ने आये सभी अतिथियो और प्रतिभागियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया।