April 25, 2024

चंडीगढ से आयोजित वीसी के बाद डीसी ने अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

Kurukshetra/Alive News : अर्बन लोकल बाडी के महानिदेशक नितिन यादव ने चण्डीगढ़ से आयेाजित विडियों कांफ्रेसिग के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों के निर्देश दिए कि वे अर्बन क्षेत्र के विकास के लिए की गई मुख्यमंत्री की घोषणाओं, अमरूत योजना को कार्यरूप देने, नागरिक सुविधा केन्द्र स्थापित करने के साथ-साथ रात्रि विश्राम गृहों में सुविधाएं इत्यादि कार्यो को प्राथमिकता के आधार पूरा करें।

इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। स्थानीय लघु सचिवालय में विडियों कांफ्रसिंग को देख और सुन रही डीसी सुमेधा कटारिया ने वीसी में वैठे अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे मुख्यमंत्री की जनहित की कल्याणकारी घोषणाओं को निर्धारित समय सीमा के तहत पूरा करे। योजनाओं और परियोजनाओं को अमली जाम पहनाने में किसी भी प्रकार की देरी के लिए सम्बन्धित अधिकार स्वयं जिम्मेदार होंगे।

डीसी ने अधिकारियों को ये निर्देश भी दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नागरिक सुविधा केन्द्रों की स्थापना भी शीघ्रता से करें ताकि सभी नागरिकों को अपने जरूरी कागजात, प्रमाण पत्र इत्यादि बनवाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उन्होंने नगरपरिषद और नगरपालिका के अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए कि अटल मिशन शहरी परिवर्तन एवं कायाकल्प मिशन के तहत शहर में बरसाती पानी की निकासी के लिए कार्य शुरू करवाएं।

इस पर नगरपरिषद के अधिकारियों ने कहा कि कुरुक्षेत्र मेंं 18 ऐसे स्थानों की पहचान की गई है,जहां पर बरसाती पानी के निकासी की व्यवस्था की जानी है इसके लिए टैंडर आमंत्रित किए गए है। टैंडर होने उपरांत कार्य शुरू करवा दिए जाएंगे। डीसी ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए कि होम सैंटर पूरी तरह से दुरूस्त होने चाहिए। इसके साथ-साथ अन्य जनहित की स्कीमों को भी अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर कार्य रूप में परिणत करें।