क्‍वेटा की व्‍यस्‍त सब्‍ज़ी मंडी में भीषण बम विस्‍फोट, अब तक 16 की मौत

0
34

Pakistan/Alive News : पाकिस्तान का क्वेटा शहर शुक्रवार सुबह धमाके से दहल गया। पाकिस्‍तानी मीडिया से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार क्‍वेटा के हजारगांजी सब्‍जी मंडी में शुक्रवार को बड़ा धमाका हुआ है। व्‍यस्‍त धमाके में हुए इस विस्‍फोट के चलते 16 लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं, कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबर मुताबिक, बम धमाके में मारे गए 16 लोगों के शव अस्पताल में लाए गए हैं। इस हादसे में 13 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि व्‍यस्‍त बाजार में विस्‍फोट होने के चलते इस हादसे में मारे गए लोगों की संख्या और बढ़ सकती है।

जियो टीवी के मुताबिक क्‍वेटा के डीआईजी अब्‍दुल रजाक चीमा ने 16 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। जियो न्यूज ने बताया कि बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के हजारागंजी इलाके में हुए बम विस्फोट में मारे गये लोगों में से कम से कम सात लोग हजारा समुदाय के थे। सुरक्षा बलों को आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

पुलिस ने कहा कि विस्फोट में आसपास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। राहत अभियान और अस्पताल सूत्रों ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 16 लोग मारे गए और कई घायल हो गए।

हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है और उनका इलाज बॉलेन मेडिकल कॉम्प्लेक्स में किया जा रहा है। साथ ही साथ सुरक्षाबलों ने हादसे की जगह पर किसी घेराबंदी कर दी है और किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here