बहरे बने नगर निगम अधिकारी, लोगो ने स्कूल और डिस्पेंसरी के आगे किया कूड़े का निपटान

0
89
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: नगर निगम की नाकामयाबी का नजारा मुजेसर की डिस्पेंसरी और सरकारी स्कूल के सामने पड़ा कूड़ा साफ – साफ़ बया कर रहा है। डिस्पेंसरी तथा स्कूल के आगे पड़ा कूड़ा हमेशा से ही लोगो में बीमारियों का कारण बना हुआ है। डिस्पेंसरी के आगे पड़ा कूड़ा इस बात को चीख़-चीख़ कर बता रहा ही कि आपातकाल में लोगो के स्वास्थ्य की रक्षा करने वाले संस्थान ही सुरक्षित नहीं है तो और क्या होगा ?

मिली जानकारी के अनुसार मुजेसर वार्ड न.- 2 में लगभग 10 दिनों से डिस्पेंसरी के आगे कूड़ा पड़ा है। यह इलाज के लिए आने वाले लोगो और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए करीब एक महीने से परेशानी सबब बना हुआ है। गांव के लोगो का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत नगर – निगम में कर चुके है परन्तु अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। इसका मुख्य कारण गांव में कूड़े की गाड़ी का न आना माना जा रहा है। लोगो ने कूड़े की गाड़ी न आने के कारण स्कूल परिसर के सामने की जगह को कूड़ादान बना दिया है।

मुजेसवासियों ने बताया कि यहां लगभग 20 दिनों के पश्चात ईको ग्रीन की गाड़ी आई। परन्तु पूरे गांव में घूमने की बजाय कुछ गलियों से ही लौट गई। जिससे लोगो ने कूड़े का निपटान स्कूल तथा डिस्पेंसरी के सामने करना शुरू कर दिया। गौरतलब है नगर- निगम की लापरवाही का खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। लोगो का कहना है कि आखिर शिकायतों के बाद भी नगर निगम अधिकारी इतने लापरवाह क्यों है।

Print Friendly, PDF & Email