April 26, 2024

हिरण मामला : आज कोर्ट में पेश नहीं होंगे सलमान

राजस्थान के जोधपुर में चिंकारा हिरण शिकार मामले में आरोपी फिल्म अभिनेता सलमान खान कोर्ट में पेश नहीं होंगे. उनको गुरुवार को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया गया था. सलमान खान के वकील जोधपुर पहुंच चुके हैं. सलमान खान पर अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट में केस चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक, सलमान खान के वकील आनंद देसाई अपनी टीम के साथ एक दिन पहले ही जोधपुर पहुंचे गए हैं. उन्होंने स्थानीय वकील हस्तीमल सारस्वत से मुलाकत कर इस मामले पर चर्चा की है. आज सलमान खान के कोर्ट में पेश होने की संभावना जताई जा रही थी. सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे और तब्बू पर भी शिकार का आरोप है.

बताते चलें कि 2 अक्टूबर 1998 को पुलिस ने सलमान खान सहित सभी आरोपियों के खिलाफ भवाद और घोड़ा फॉर्म हाउस क्षेत्र में चिंकारा और कांकाणी में काले हिरण का शिकार करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. ये सभी मामले अलग-अलग दर्ज किए गए है. जांच में सामने आया कि उनके पास मौजूद हथियारों की लाइसेंस खत्म हो चुकी थी.

इस मामले में सलमान खान को 12 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार किया गया था. पांच दिन बाद उनको जमानत पर रिहा कर दिया गया. इसके बाद 17 फरवरी 2006 को जोधपुर की निचली अदालत से एक साल की सजा हुई थी. 10 अप्रैल 2006 को पांच साल की सजा हुई. सलमान खान को 10 से 15 अप्रैल 2006 तक 6 दिन केंद्रीय जेल में रहना पड़ा.