पक्षपात छोड़, छात्रसंघ चुनाव प्रणाली, बजट की घोषणा करें खट्टर : अत्री

0
18

Faridabad/Alive News : अगस्त को एनएसयूआई फरीदाबाद ने हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा छात्रसंघ चुनाव की घोषणा करने पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए सेक्टर 16 ए स्थित  पं0 जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के गेट पर मनोहरलाल खट्टर का पुतला फूंका तथा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । प्रदर्शन का नेतृत्व हरियाणा एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया ।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले चुनावी घोषणा पत्र में युवाओं एवं छात्रों को लेकर बड़े बड़े वायदे किए थे उन्ही वायदों में से एक वायदा छात्रसंघ चुनाव कराने का भी था लेकिन बीते 4 सालों में खट्टर सरकार को अपने वायदे याद नही लेकिन अब जब चुनाव नजदीक है तो महज छात्रसंघ चुनाव की घोषणा करके छात्रों को अपनी तरफ लुभाना चाहते है लेकिन चुनाव कराने के मूड में नही है । अत्री का आरोप है कि प्रदेश की खट्टर सरकार छात्रसंघ चुनावो को लेकर पक्षपात कर रही है ।

पिछले 4 सालों में खट्टर सरकार 4 बार छात्रसंघ चुनाव कराने की घोषणा कर चुके है लेकिन अभी तक ना तो चुनावी बजट की घोषणा की है और ना ही चुनाव प्रणाली तथा चुनाव की तारीख घोषित की गई है । ऐसे में खट्टर सरकार की घोषणा से पक्षपात की बू आ रही है ।

साथ ही अत्री का एक ये भी आरोप है कि खट्टर सरकार ने चुनाव प्रक्रिया एवं तारीख के बारे में सिर्फ एबीवीपी के कार्यकत्र्ताओ को जानकारी दी है ।जबकि अश्लियत में चुनाव की घोषणा के साथ साथ चुनाव की प्रक्रिया, चुनावी बजट एवं तारीख की जानकारी सभी छात्र संगठनों को देनी चाहिए थी। साथ ही अत्री ने चेतावनी भी दी है कि अगर 7 दिन के अंदर हमारी मांग पर कार्यवाही नही की गई तो एनएसयूआई प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेंगी ।

वहीं जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, जिला मीडिया संयोजक गुलशन एवं नेहरू कॉलेज अध्यक्ष मोहित ने सामूहिक रूप से कहा कि खट्टर सरकार को छात्रसंघ चुनाव में अपनी हार स्पस्ट दिख रही है क्योंकि उन्होंने चुनावी घोषणा पत्र में युवाओं को लेकर जो वायदे किए थे उनमें से एक भी वायदा पूरा नही हुआ है । अब जब छात्रसंघ चुनाव कराने की घोषणा की है तो उसमें भी दोगली नीतियों के तहत काम कर रहे है । उन्होंने कहा खट्टर सरकार की तमाम छात्र विरोधी नीतियों का छात्र आने वाले चुनाव में वोट की चोट से जवाब देंगे ।

इस दौरान मुख्य रूप से आरिफ खान, गौरव कौशिक, वरुण पंडित, साहिल खान, पुनीत कौशिक, सोनू सिंह, नकुल देशवाल, सोनू सैनी, लोकेश गोदारा, अक्की पंडित, दीपक नरवत, रवि नरवत, विक्रम यादव, कन्हैया, रवि वर्मा, आमिर, अवतार सिंह, दिनेश कटारिया, राहुल भारद्वाज, आशुतोष, अनिल, अनमोल, मनीष कुमार, विपिन, शिवम, विनीत नरवत, रोशन, आलोक, योगेश तंवर, सागर, सौरव, दीपक तिगांव, मोहित गुर्जर, यश आदि मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here