April 24, 2024

औद्योगिक विकास हेतु स्तरीय कष्ट निवारण बैठक संपन्न

Faridabad/Alive News : औद्योगिक विकास के संबंधित जिला स्तरीय कष्ट निवारण एवं कांग्रेस कमेटी की बैठक आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार कक्ष में फरीदाबाद के एसडीएम प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक में जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त निदेशक अनिल चौधरी, अफआइए के सचिव कर्नल शैलेंद्र कपूर तथा आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के अध्यक्ष राजीव चावला सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

बैठक में अनिल चौधरी निर्धारित ने शिकायतों का विवरण रखते हुए औद्योगिक सेक्टर 4, 6, 24 व 25 सहित कई संबंधित औद्योगिक क्षेत्रों व सेक्टरों में स्थित कई बड़े व लघु उद्योगों की ओर से मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी समस्याएं रखी है।

उन्होंने कहा कि अधिकांश समस्याएं जिला के औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क, सीवरेज, पानी, बिजली, फुटपाथ, पार्क, सफाई, पार्किंग व सुरक्षा आदि से संबंधित है। इन सभी के समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारी आवश्यक कार्यवाई अमल में लाए ताकि जिले का औद्योगिक विकास निर्बाध रुप से सुनिश्चित हो सके।

प्रताप सिंह ने शिकायतों की सुनवाई करते हुए औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों सदस्यों, उद्यमियों तथा संबंधित अधिकारियों से विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि इन सभी समस्याओं का निदान तत्परता से अमल में लाया जाए फरीदाबाद एक पुरानी जानी- मानी औद्योगिक नगरी है और हरियाणा सरकार के सफल व सतत प्रयासों के फलस्वरुप आई एम टी क्षेत्र में भी स्थापित की जा रही बड़ी औद्योगिक इकाइयों की शुरू होने से जिले का औद्योगिक विकास एवं स्वरूप और अधिक मजबूत होगा ।उन्होंने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।