April 26, 2024

दीक्षा स्कूल में सदभावना टीम ने 8 विकेटों से फाइनल मैच जीता

Faridabad/Alive News : सेहतपुर सेक्टर-91 स्थित दीक्षा पब्लिक स्कूल में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता में आज फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी ने शिरकत की। इस अवसर पर उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए जोशी ने कहा कि खेलों से आपसी भाईचारा एवं सौहार्द को बढ़ावा मिलता है। वही सच्चा खिलाड़ी होता है, जो कि ईमानदारी से अपने खेल को खेलें और उसे संवारे।

उन्होंने कहा कि खेल में हार और जीत होना अनिवार्य है परंतु हारने वाली टीम को कभी भी द्वेष भावना नहीं रखनी चाहिए। बल्कि उसे इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि वह किन कमियों के कारण पराजित हुए है और जो खिलाड़ी द्वेष भावना से नहीं खेलता वह अच्छा खिलाड़ी बनकर देश, प्रदेश, जिला व अपने अभिभावकों का नाम अवश्य रोशन करता है। इस अवसर पर पार्षद गीता रक्षवाल ने कहा कि आज देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने खिलाडिय़ों के लिए कई ऐसी योजनाओं को क्रियान्वित किया है।

जिसका लाभ उठाकर आज हमारे देश-प्रदेश के खिलाड़ी विदेशो में भारत का नाम रोशन कर रहे है। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन ओमप्रकाश रक्षवाल ने बताया कि आज फाईनल मैच अर्पणा एवं सदभावना के बीच खेला गया जिसे सदभावना ने 8 विकेटो से विजय प्राप्त की। अर्पणा सदन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर मात्र 49 रनो का लक्ष्य सदभावना टीम को दिया जिसे सदभावना टीम ने मात्र 3 विकेट खोकर ही पूरा कर अपनी टीम को विजय दिलाई।
उन्होंने बताया कि सदभावना क्लब को विजयी दिलाने में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए सबसे अधिक हिमांशु आर्य ने 31 रनो का योगदान दिया एवं गेंदबाजी में भी उन्होंने 14 रन देकर दो विकेट लिये। अर्पण क्लब के मोहन ने 22 रन देकर एक विकेट लिया परंतु वह अपनी टीम को पराजित होने से नहीं बचा पाये। रक्षवाल ने बताया कि अर्पण सदन की और से मोहन, शिवम, संदीप, अकिंत, आलोक, प्रशांत, लोकेश, डालचंद, यश, आशीष थे एवं सदभावना की और से योगेश, हिमांशु, आनंद, सागर, कौशल, अमित, मोंन्टी, प्रिंस, तुषार, सुमित, गौरव, प्रियांशु ने अच्छे खेल का प्रदर्शन कर टीम को विजय दिलाई।