April 23, 2024

जीवा स्कूल में धूमधाम से मनाया दीपावली पर्व

Faridabad /Alive News : सैक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में दीपावली का त्यौहार पारंपरिक विधि एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जीवा पब्लिक स्कूल में सभी त्यौहार पूरी परंपरा और श्रद्धा के साथ मनाए जाते हैं जिससे कि छात्र अपने सांस्कृतिक मूल्यों एवं पर परम्पराओं को जान सकें।

कार्यक्रम का शुभारंभ लक्ष्मी एवं गणेशजी की पूजा अर्चना करके की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के अध्यक्ष, उपाध्यक्षा, प्रशासनिका एवं संयोजिकाओं ने मिलकर विधिपूर्वक पूजा करके की। इसके उपरान्त छात्रों ने दिपावली के अवसर पर अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

छात्रों ने दिवाली के कार्यक्रम को ध्यान रखते हुए एक कविता प्रस्तुत की एवं दिवाली मनाने के उपयुक्त तरीके भी बताए। इसके अलावा छात्रों ने एक नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया। जिसमें उन्होंने पटाखे जलाने से मना किया व उनसे होने वाली हानियों के विषय में बताया। नन्हें-मुन्नें बच्चों ने बड़े ही आकर्षक ढंग से अपनी-अपनी प्रस्तुति दी।

किंडरगार्डन के छात्रों ने आकर्षक कपड़े पहने। इन कार्यक्रमों के द्वारा छात्रों ने त्योहारों की महत्ता को प्रस्तुत किया। त्योहार हमें प्रेम, कर्तव्य परायणता एवं सौहार्द की भावना सिखाते हैं। छात्रों ने एक सुंदर नृत्य भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान तथा उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने सभी छात्रों और अध्यापिकाओं को दीपावली की शुभकामनाएं दी ।