April 26, 2024

स्वामी धर्मानन्द स्कूल में ‘दीया और थाली’ मैंकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : झाडसैंतली सैक्टर-59 स्थित स्वामी धर्मानन्द स्कूल में दीपावली के उपलक्ष्य में दीया और थाली मैकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा छठी, सातवी और आठवी के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में जज के रूप में स्कूल के प्रिंसीपल राजेन्द्र प्रताप ने विजेता विद्यार्थियों के नाम की घोषणा की।

थाली मैकिंग प्रतियोगिता में आठवी कक्षा की ममता ने प्रथम स्थान, वहीं दीया मैकिंग प्रतियोगिता में सातवीं की आयुषी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान पर छठी कक्षा का देव और तृतीय स्थान पर आठवी कक्षा की सुनिता रही।

इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल राजेन्द्र प्रताप ने कहा कि दीपावली का त्यौहार हिन्दु धर्म के लिए हर्षोल्लास का त्यौहार है। हमें अपनी संस्कृति और धर्मो के बारे में पूर्ण जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने छात्रों को बताया कि दीपावली का त्यौहार श्रीराम चन्द्र जी के 14 वर्ष के बनवास से वापिस अयोध्या लौटने के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन के.के.चांदना, वाईस चेयरमैन नन्दराम पाहिल व दिनेश सिंह ने सभी विद्यार्थियों और अध्यापकों को स्कूल दीपावली की बधाई दी।