दिल्ली विधानसभा चुनावः पटपड़गंज निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे सिसोदिया

0
11

New Delhi/Alive News: दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया आज पटपड़गंज निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. श्रीराम चौक, बद्रीनाथ मंदिर से सुबह 8.30 बजे पदयात्रा के साथ उनकी रैली शुरू होगी, जो तालाब चौक, निर्माण विहार, शकरपुर, विकास मार्ग से होते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचेगी.

पटपड़गंज विधानसभा सीट से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तीसरी बार मैदान में हैं. वो दो बार यहां से चुनाव जीते चुके हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद करीब सिसोदिया शुरुआती दौर में पत्रकार के तौर पर न्यूज चैनल में काम करते थे. उन्होंने परिवर्तन नाम के एनजीओ के लिए भी काफी वक्त तक काम किया है.

इसके अलावा सूचना का अधिकार (RTI) के लिए सिसोदिया ने सीएम केजरीवाल के साथ उपयोगी संघर्ष किया था. अन्ना आंदोलन के दौरान भ्रष्ट मंत्रियों की संपत्ति की जांच के लिए एसआईटी गठित किए जाने की मांग को लेकर उन्होंने 10 दिन का अनशन रखा था.

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है.

Print Friendly, PDF & Email