April 16, 2024

23 जनवरी को दिल्ली व्यापार रहेगा बंद

New Delhi/Alive News : दिल्ली भर में व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में लगातार हो रही सीलिंग की कार्रवाई के विरोध में व्यापारियों के संगठन कैट ने 23 जनवरी को दिल्ली व्यापार बंद करने की घोषणा की है. एक चैनल के अनुसार कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने बंद की घोषणा करते हुए आज एक बयान में कहा कि “शीर्ष न्यायालय के आदेश की आड़” में “दिल्ली नगर निगम कानून 1957 के मूलभूत प्रावधानों को ताक” पर रख सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है. व्यापारियों ने मांग की है इस बात की जांच की जाए कि “क्यों व्यापारियों को उनके अधिकार से वंचित रखते हुए सीलिंग की जा रही है.”

कैट ने कहा कि बंद का निर्णय शनिवार को आयोजित बैठक में लिया गया. इसमें 400 प्रमुख व्यापारिक संगठनों के व्यापारी नेता मौजूद रहे. बयान में कहा गया कि यह एक व्यापार बंद है और इसीलिए दिल्ली के सभी बाजारों में दुकानों के शटर बंद रहेंगे और कोई भी कारोबार नहीं होगा.

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने विज्ञप्ति में कहा कि दिल्ली में सीलिंग की बदहाली ने व्यापारियों को भिखारी जैसा बना दिया है. कोई मंच नहीं है जहां पर व्यापारी अपनी जायज बात भी कह सकें. कोई सुनने वाला ही नहीं है.