April 26, 2024

दिव्यांगों ने पुतला फूंक जताया विरोध प्रदर्शन

Kurukshetra/Alive News : दिव्यांगों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को सरकार का पुतला फूंका। इससे पूर्व कुरुक्षेत्र विकास विकलांग एवं कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मांगें न मानने के विरोध स्वरूप सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ट्रस्ट के प्रदेश प्रधान रमेश रानी ने धरना प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए कहा कि सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है, जिसके चलते चलने फिरने में असमर्थ दिव्यांगों का मांगों को लेकर चल रहा धरना 31वें दिन में प्रवेश कर गया है।

दिव्यांगों की मांगें न मानना सरकार की सरासर नाकामी है। बुधवार को जिला रैडक्रास कार्यालय के समक्ष कुरुक्षेत्र विकलांग विकास एवं कल्याण ट्रस्ट के राज्य स्तरीय अनिश्चितकालीन धरना 31वें दिन में प्रवेश कर गया है। ट्रस्ट की प्रदेशाध्यक्ष रमेश रानी की अगुवाई में चल रहे धरने प्रदर्शन में प्रदेश भर से दिव्यांग भाग ले रहे हैं।

बुधवार को मांगों को लेकर ट्रस्ट ने जहां हरियाणा सरकार का पुतला फूंका, वहीं सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इससे पूर्व धरने पर बैठे दिव्यांगों को संबोधित करते हुए रमेश रानी ने कहा कि हरियाणा सरकार गूंगी बहरी है। 31 दिन से वे धरने पर बैठे हैं, लेकिन आज तक सरकार ने उनकी सुध नहीं ली।

पवन कुमार उमरी ने कहा कि सरकार ने जिला स्तर पर भी उनकी मांगें पूरी नहीं की, जिससे दिव्यांगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। फुलाराम ने बताया कि प्रदेश में दिव्यांग अधिकार अधिनियम की पालना प्रशासन की लापरवाही की वजह से नहीं हो रही है।

दिव्यांगों का समर्थन करने पहुंचे अग्रवाल सभा के प्रतिनिधि संजय अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार व प्रशासन दिव्यांगों की मांगों के प्रति गंभीर नहीं है। दिव्यांगों की सभी मांगें संवैधानिक हैं जिसे सरकार को जल्द पूरा करना चाहिए। इस मौके पर तेजाराम बड़शामी, पूनम देवी, पालो देवी, कृष्णा देवी, निर्मला देवी, मेवा सिंह, चरणजीत सिंह, सतबीर कश्यप सहित अन्य मौजूद रहे।