April 20, 2024

तलवारबाजी विजेता टीम का शहर पहुंचने पर डीईओ ने किया स्वागत

कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों का ओवर ऑल ट्राफी पर रहा कब्जा

Faridabad/Alive News : तेलंगाना में आयोजित स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इन्डिया में तलवारबाजी की विजेता टीम का स्वागत जिला फरीदाबाद के डीईओ मुकेश कौशिक एवं एईओ बुद्धिराम धनकड़ ने किया। इस अवसर पर कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के निर्देशक भारत भूषण शर्मा भी उपस्थित थे। हरियाणा की फैन्सिंग टीम में नेशनल स्तर के लिए जाने वाले 24 खिलाडियों में से नौ खिलाड़ी केवल कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के ही थे। जिनमें दीपिका, गुंजन, चंचल, टिशा, प्रिया, गौरव, नकुल, सचिन और सागर थे। राष्ट्रीय स्तर पर हुई इस प्रतियोगिता में सभी खिलाडियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

22 Jan Photo-1A

दीपिका और गुंजन ने फाइनल टीम इवेंट में सबको पीछे छोडकर एक-एक गोल्ड मेडल हासिल किया। 2 साल की कडी मेहनत के बाद आखिर कार इन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड हासिल किया। गोल्ड हासिल करना इनके लिए आसान नहीं रहा। क्वाटर फाइनल भिडंत तेलंगाना के साथ हुई जो स्थानीय खिलाडियों के लिए होम टाउन था। वहाँ के खिलाडियों को अनेक कठिनाइयों के बाद हराकर ये आगे गोल्ड की तरफ बढे। उन्हें हराने के बाद उनका मनोबल बढ गया और फिर उन्होंने मणिपुर और तमिलनाडू जैसी अच्छी टीमों को मात दी और गोल्ड पर अपना नाम लिखा। दीपिका ने तो इंडिविज्वल ईवेंट में सिल्वर प्राप्त कर हरियाणा को आल ओवर की ओर आगे बढाया। इसमें चंचल ने टीम ईजी ईवेंट में ब्रांज मेडल हासिल किया।

चंचल और उसकी टीम में मणीपुर जैसी अच्छी टीम को बाहर कर ब्रांज मेडल अपने नाम कर लिया। सभी खिलाडियों ने अपने अपने ईवेंट में अच्छा प्रदर्शन किया और अंत में हरियाणा राज्य को पहली बार कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों ने ओवर आंल ट्राफी, दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रांज लाकर पूरे देश में राज्य का परचम लहराया है। स्कूल के चेयरमैन शिवलाल शर्मा ने छात्रों को फूल मालायें पहनाकर उनको इस जीत के लिए बहुत बधाई दी। और भविष्य में भी इसी तरह की जीत के लिए आशीर्वाद दिया। स्कूल के निर्देशक भारत भूषण ने बच्चों के अभिभावकों का सम्मान किया और उन्होंने स्कूल की तरफ से सभी अभिवावकों को हार्दिक बधाई दी और कहा ही छात्रों की इस जीत की मुहिम को आगे बढाने के लिए स्कूल सदैव इनके साथ है।

उन्होंने आगे कहा कि केवल फैन्सिंग ही नहीं बल्कि कुन्दन ग्रीन वैली स्कूल के छात्रों ने कई गेम्स में राष्ट्रीय स्तर पर अपना लोहा मनवाया है। अन्त में स्कूल की उप निर्देशिका कमल अरोडा जी ने बच्चों को मुँह मीठा कराया और बताया कि स्कूल ने इस तरह गेम्स में अच्छा प्रदर्शन किया है और भविष्य में भी करता रहेगा।