March 29, 2024

नकली सरसों तेल कम्पनी पर स्वास्थ्य विभाग का छापा

1200 से ज्यादा नकली सरसों के तेल के टीन बरामद, कम्पनी मालिक हिरासत में

Faridabad/Alive News : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बल्लभगढ़ के गांव प्याला में एक गैर कानूनी रूप से चल रही कम्पनी शिव शक्ति इंटरप्राइजेज पर छापेमारी कर 1200 से ज्यादा नकली सरसों के तेल के टीन कब्जे में लिए हैं। टीम ने मौके से करीब 13 कम्पनियों के नकली लेबल के ब्रांड बरामद किए हैं।
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर में सरसों के तेल की कालाबाजारी करने वाली उक्त कम्पनी पर मदर डेरी के अधिकारियों की शिकायत पर छापेमारी की, जिसमें लाखों रूपए के नकली तेल से भरे हजारों टीन शुद्ध धारा कंपनी के बरामद हुए हैं। मदर डेयरी की शुद्ध धारा कंपनी के अधिकारी की माने तो वह पिछले काफी दिनों से इस मामले की जांच में लगे हुए थे और जैसे ही उन्हें पता लगा तो उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत स्वास्थ्य को दी।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को मदर डेरी से शिकायत मिली थी कि गांव प्याला में एक कम्पनी शिव शक्ति इंटरप्राइजेज मदर डेयरी के लेबल के अलावा अन्य कई कम्पनीयों के लेबल लगाक पिछले काफी दिनों से मार्किट में नकली सरसों का तेल बेच रही है। स्वास्थ्य विभाग टीम ने पुलिस के साथ मिलकर उक्त कंपनी पर छापेमारी की और नकली तेल के टीन बरामद किए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कम्पनी के मालिक के पास तेल बेचने का किसी तरह का कोई लाइसेंस नहीं है।
उन्होंने तेल के सेम्पल लेकर लैब भिजवा दिए है जिसके बाद यह साफ़ हो जाएगा कि तेल कितना नुकसान दायक है। कम्पनी मालिक पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।