यूपीएससी परीक्षा को लेकर उपायुक्त ने अधिकरीयों को दिए महत्वपूर्ण आदेश

0
9

Faridabad/Alive News : यूपीएससी द्वारा आगामी 7 अगस्त 2016 को जिले में बनाए गए 44 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाने वाली सिविल सर्विसिज (प्रीलिमिनरी)परीक्षा को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने तथा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के उद्देश्य से उपायुक्त चन्द्रशेखर ने आज यहां लघु सचिवालय स्थित जिला प्रशासन के कान्फ्रैंस हॉल में सभी डयूटी मैजिस्ट्रेट्स, परीक्षा केन्द्रों से सम्बन्धित स्कूल प्रबन्धकों, सम्बन्धित अधिकारियों, अधीक्षकों व सुपरवाइजरों की बैठक ली। चन्द्रशेखर ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि उक्त परीक्षा के सम्बन्ध में सभी परीक्षा केन्द्रों की तैयारी व जांच भली-भांति की जाये।

बरसात का मौसम है यदि भारी बारिश हो तो नगर निगम की तरफ से जल निकासी का बेहतर इंतजाम सुनिश्चित किया जाना चाहिए। खजाना अधिकारी द्वारा सभी प्रकार की परीक्षा सम्बन्धी सामग्री अच्छी प्रकार से चैक की जानी चाहिए। परीक्षा केन्द्रों पर पेयजलापूर्ति तथा यातायात सुविधा का प्रबन्ध भी सम्बन्धित अधिकारी सुनिश्चित कर लें।  उन्होंने कहा कि यदि कोई उम्मीदवार अपने रोल नम्बर को गुम होने, प्राप्त न होने अथवा इस सम्बन्ध में अन्य किसी प्रकार की समस्या आने पर कोर्ट का ऑर्डर (प्रोविजनल)लेकर आता है तो उसे परीक्षा देने की अनुमति अवश्य दी जाये जबकि इस सम्बन्ध में अन्तिम निर्णय यूपीएससी द्वारा बाद में अपने स्तर पर स्वयं ले लिया जायेगा।

8.

उन्होंने कहा कि जिले में इस परीक्षा के अन्तर्गत कुल 16940 उम्मीदवार परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा देने के लिए पहुंचेंगे। अत: इसी संख्या के आधार पर हर प्रकार की सूचि का मिलान किया जाये। प्रात: कालीन सत्र में परीक्षा सामग्री को पैक करने के लिए नीले रंग के तथा दोपहर बाद कालीन सत्र में लाल रंग के लिफाफों का प्रयोग किया जाना है। अत: इस सम्बन्ध में भी आवश्यक ध्यान रखा जाये। उपस्थिति शीट तथा ओएमआर शीट का भी परस्पर मिलान किया जाना अति आवश्यक है। उपायुक्त ने इस सम्बन्ध में सभी प्रकार के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डा0 आदित्य दहिया, नगराधीश सतबीर मान, फरीदाबाद के एसडीएम महाबीर प्रसाद, बल्लबगढ़ के एसडीएम पार्थ गुप्ता, सम्पदा अधिकारी, राजेश कुमार, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन, डीसीपी पूर्णचंद पंवार तथा एसीपी सैन्ट्रल आत्माराम सहित जिला प्रशासन के अन्य सभी सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here