April 19, 2024

उपायुक्त ने किया आंगनवाड़ी और कचार प्रबन्धन शैड का शिलान्यास

Palwal/Alive News : उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने ग्राम पंचायत चांदपुर में 09.85 लाख रूपये की लागत से बनने वाली आंगनवाड़ी केन्द्र व 02.72 लाख रूपये की लागत से बनने वाले ठोस तरल कचरा प्रबन्धन शैड का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम पंचायत चांदपुर द्वारा निर्मित स्कूल मंदिर ब्राहम्ण चौपाल आंगनवाड़ी व तलाब मार्ग तथा ग्राम पंचायत द्वारा निर्मित प्रवेश द्वारा का उदघाटन भी किया। ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि गांव चांदपुर में एक दिवसीय ग्राम विकास शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों बारे जनसामान्य को जानकारियां दी जाएंगी।

लोगों के स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सा शिविर का भी लगाया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे गांव स्वच्छ रखे तथा खुले में शौच न जाए और ज्यादा से ज्यादा पौधा रोपण करें। उपायुक्त ने कहा कि गांव में डी-प्लान के तहत 10 लाख रूपये की लागत से सिलाई केन्द्र व वृद्धाश्रम बनवाया जाएगा। अतिरिक्त उपायुक्त अंजू चौधरी ने कहा कि वे गांव को और अधिक स्वच्छ रखें, पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधारोपण करे व खुले में शौच न जाएं जिससे लोग बिमारियों से बच सके और यह गांव एक आदर्श गांव बन सकें। इस अवसर पर उपायुक्त व अतिरिक्त उपायुक्त ने गांव के तालाब पर पौधारोपण भी किया।

इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, कार्यकारी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग अशोक कुमार, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज, एफ.सी.बत्रा, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी श्रीमती पूजा शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के सहायक परियोजना अधिकारी नवीन शर्मा, व परियोजना अधिकारी ओमबीर सिंह, पलवल पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचन्द, सरपंच श्रीमती किरण यादव व तेजपाल यादव सहित ग्रामसभा सदस्यगण व ग्रामीण उपस्थित थे