April 25, 2024

उपायुक्त सख्त… अवैध निर्माण ध्वस्त

सैक्टर-7 में दीवाली की छुट्टी पर बनी अवैध दुकान गिराई

Faridabad/Alive News : जिला उपायुक्त समीरपाल सरो ने एक बार फिर से शहर में अवैध निर्माणों पर जमकर पंजा चलवाया। उपायुक्त ने सैक्टर-7 में बनाई जा रही अवैध दुकानों को ध्वस्त करा दिया। दीवाली की छुट्टियों में सैक्टर-7 आर्य समाज मंदिर के सामने कुछ लोगों ने पांच दुकानों का अवैध रूप से निर्माण किया था। आश्चर्य की बात तो यह है कि हुड्डा के एस्टेट आफिसर महावीर प्रसाद ने कुछ दिनों पहले ही इन दुकानों को तुड़वाया था। लेकिन जैसे ही दीवाली की छुट्टियां आई तो उक्त दुकानों का निर्माण पुन: आरंभ हो गया था।
जिला उपायुक्त समीरपाल सरो ने हुड्डा अधिकारियों को सख्त आदेश जारी किए कि उक्त अवैध दुकानों को सोमवार की सुबह ही तोड़ दिया जाए। उपायुक्त के आदेश पर हुड्डा अधिकारियों ने सोमवार की सुबह ही टीसीसी कालोनी सैक्टर-7 में बनाई गई अवैध दुकानों को बुलडोजर की सहायता से मिट्टी में मिला दिया। इसके साथ-साथ जिन लोगों ने अवैध रूप से इन दुकानों का निर्माण करवाया था, उनके खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाने के आदेश भी दिए हैं।

यहां बता दें कि अवैध निर्माणों के खिलाफ उपायुक्त समीरपाल सरो ने जमकर अभियान चलाया हुआ है। उनके पास जैसे ही अवैध निर्माणों की लिखित शिकायत पहुंचती है, वह उस पर तुरंत एक्शन ले रहे हैं। वैसे भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में अपने जनता दरबार में अधिकारियों को अवैध निर्माणों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हुए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार ही उपायुक्त ने फरीदाबाद में अवैध निर्माण माफियाओं पर शिकंजा कसा हुआ है।

उपायुक्त सरो ने एनआईटी नंबर-1 स्थित सी ब्लॉक में सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों पर पीला पंजाया चलवाया था। इसी प्रकार उपायुक्त ने सैनिक कालोनी, वाईएमसीए चौक एवं सैक्टर-9 में अवैध रूप से बनाई गई ईमारतों को भी धाराशाही करवाया है। उपायुक्त के इस कदम से नगर निगम, हुड्डा एवं जिला नगर योजनाकार विभाग के अधिकारी भी हर समय सहमे रहते हैं। यहां बता दें कि अवैध निर्माणों में लाखों रुपए की उगाही का धंधा उक्त विभाग के अधिकारी करते आए हैं। पंरतु जब से उपायुक्त ने अवैध निर्माणों के खिलाफ अभियान चलाया है, तब से उक्त विभाग के अधिकारी अवैध निर्माणों के नाम पर उगाही से घबराने लगे हैं।