April 26, 2024

उपायुक्त ने ली सघन मिशन इन्द्रधनुष व पल्स पोलियो की बैठक

Palwal/Alive News : अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी की अध्यक्षता में पलवल के लघु सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में शुक्रवार सांय सघन मिशन इन्द्रधनुष व पल्स पोलियो की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. जय भगवान जाटान, उप-सिविल सर्जन डॉ. योगेश मलिक, विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉ संजीव तंवर तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा अधिकारी व अन्य सभी विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी विभागों को सख्त निर्देश दिए कि वे सभी इन कार्यकर्मो को सफल बनाने के लिए पूर्ण सहयोग दे। पंचायती राज के लिए निर्देश दिए गए की सभी सरपंच सघन मिशन इन्द्रधनुष के दौरान अपने गाँव में उपस्थित रह कर सभी बच्चो तथा गर्भवती महिलाओं का सम्पूर्ण टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करे।

बैठक में सिविल सर्जन व उप सिविल सर्जन ने बताया कि जिला में 15 जनवरी से सघन मिशन इन्द्रधनुष का चौथा चरण शुरू किया जाएगा। जिसके अंतर्गत लगभग 8 हजार बच्चों व 1200 गर्भवती महिलाओ का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है तथा 28 जनवरी से पल्स पोलियो का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। जिसके अंतर्गत 0-5 साल तक के 186442 बच्चों को पोलियो की दो बूंद पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।