धूमधाम से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह : प्रदीप तोमर

0
26

Gaziabad/Alive News : 23दिसम्बर को अभयखण्ड-3 स्थित किडजेनिया स्कूल के सभागार में अभयखण्ड आवासीय परिसर सहयोग समिति की बैठक सुप्रीम कोर्ट के पूर्व प्रशासनिक अधिकारी इन्द्र सिंह राणा जी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में स्थानीय समस्याओं पर गहन विचार विमर्श हुआ। इसके अतिरिक्त आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के आयोजन के सम्बन्ध में व्यापक चर्चा हुई।

बैठक में प्रदीप तोमर, नीरज शर्मा, सुनील भास्कर, राधाकांत मिश्र, संजय कुमार सिंह एवं वी एन सारस्वत का मत था कि हमें स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की भांति गणतंत्र दिवस समारोह भी तिरंगा चौक पर आपसी सहयोग से धूमधाम से मनाना चाहिए। इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों की प्रतिभागिता, उनकी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां एवं राष्ट्र के महापुरुषों के प्रतीकों के रूप में बच्चों की प्रस्तुतियां समारोह की भव्यता में महत्वपूर्ण भूमिका निबाहेंगी।

समारोह में प्रतिभागी बच्चों के सम्मान किये जाने के लिए राकेश कुमार के प्रस्ताव को सभी उपस्थित सदस्यों ने सराहा। बैठक में श्री एस के चौहान जी के द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर कवि सम्मेलन के प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई। इस पर डी.के. सिंह, जायेस मैथ्यू, रामाकांत सिंह आदि का विचार था कि इसकी व्यवस्था चौहान जी करें तो अति उत्तम रहेगा। बैठक में उपरोक्त सुझावों पर सहमति व्यक्त की गई और इस बाबत सभी सोसाइटी के पदाधिकारियों से सम्पर्क करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में लिए निर्णयों का समिति के संरक्षक सी एम शर्मा के अलावा समाजसेवी श्री आर के सिंह, किडजेनिया स्कूल के प्रबंधक राजेश कुमार, समिति के व्यवस्थापक दिनेश यादव एवं आर के सैनी, ओमजी चौहान, मुरारीलालजी चुघ, एस के चौहान, शैलेन्दर देव, सतेन्दर चौहान, विशालजी बेरी, मनोज कुमार सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव, खजानजी पंत, सुनील झोकरकरजी, कैप्टन हरक सिंहजी रावत, भारत भूषणजी, राजीव पालीवालजी, भूपेन्दरजी कुमार, गोपालजी शर्मा, मनोजजी भिण्डा, एन के पाण्डेय, रमेश गुप्ता, मनीष कुमार, अविनाशजी एवं वरिष्ठ पत्रकार, लेखक, पर्यावरणविद ज्ञानेन्द्र रावत आदि समिति के अधिकांश सदस्यों ने स्वागत किया है और कार्यक्रम को हरसंभव सफल बनाने की सभी सोसाइटीज के सदस्यों से अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here