April 19, 2024

परिश्रम ही सफलता की कुंजी है : ज्योति गौतम

Faridabad/ Alive News

बल्लभगढ़ स्थित जैन विद्या मन्दिर हाई स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन उत्साहपूर्वक मनाया गया। इस मौके पर 9वीं के छात्रों ने 10वीं के छात्रों को भाव-भीनी नम आंखो से विदाई दी। संस्था के प्रबंधक महेश चंद जैन, प्रधान अभय कुमार जैन, वेद प्रकाश जैन, अरूण जैन, धर्मवीर जैन तथा अन्य सभी सदस्यों ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल  भविष्य की कामना की। संस्था के प्रधान अभय कुमार जैन ने द्वीप प्र”ावलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके को यादगार बनाते हुए 9वीं की छात्राओं ने सांस्कृति कार्यक्रम किए। वहीं 10वीं के सचिन, गोपाल, दिव्या, अनिता, शुभम, मयंक, राजेश आदि छात्रों ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे नाटक, नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों का मनोरंजन किया। जूनियर छात्रों ने सीनियर्स छात्रों को टाईटल दिया वहीं 10वीं के छात्रों ने अध्यापकों को टाईटल और गिफ्ट देकर माहौल को आनन्द से भर दिया।

स्कूल की प्रधानाचार्या ’योति गौतम ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आगे का सफर जिम्मेदारियों का है। आगे बढऩे की होड में अपनी पहचान बनाए रखनी है, अपने नेक इरादे बनाए रखने है। उज्जवल भविष्य के लक्ष्य को पूरा करने के लिए परिश्रम से आगे बढऩा है। परिश्रम ही सफलता की कुंजी है।

उन्होंने छात्रों को उपना पूरा सहयोग देने का वायदा किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। संस्था के सभी सदस्यगण भी इस अवसर पर उपस्थित थे।