April 25, 2024

पं.जवाहर लाल नेहरू कॉलेज में आगामी शैक्षिणिक सत्र को लेकर की गई चर्चा

Faridabad/ Alive News : हरियाणा युवा कांग्रेस के तत्वाधान में जिले के विभिन्न कॉलेजों में आगामी शैक्षिणिक सत्र के लिए डॉ. एम.पी. सिंह, युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विकास वर्मा एवं युवा कांग्रेस के डेलीगेट एडवोकेट राजेश खटाना ने दौरा किया।

इस अवसर पर उन्होने पं.जवाहर लाल नेहरू कॉलेज की प्रिंसीपल विमला विशनोई से मुलाकात की और शिक्षा के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। डॉ.एम.पी.सिंह ने कहा कि छात्रों को आईएएस और एचसीएस जैसी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार किया जा सके। जिसके लिए अभी से छात्रों को कैरियर कांउसलिंग की अत्यंत आवश्यकता है। उन्होने कहा आज का छात्र कल का भविष्य है। इसलिए उसमें अच्छे संस्कार और अच्छे गुणों का सृजन होना चाहिए। चर्चा मेंं युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट विकास वर्मा ने छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए आगामी शिक्षा सत्र सभी कॉलेजों में सेमीनार आयोजित करने की योजना तैयार की है।

उन्होने छात्रों को नशे से दूर करने के लिए ठोस रणनीति बनाई है जिसमें छात्रों को नशा करने के दुष्परिणाम और नशे से दूर रहने के लिए व्यक्तिगत काउंसलिंग की जाएगी। वर्मा ने कहा नशे से दूर रखने के लिए जल्द एक हैल्पलाईन नम्बर भी जारी करेगें। युवा कांग्रेस के डेलीगेट एडवोकेट राजेश खटाना ने बताया कि सभी कॉलेजों में पौधा रोपण करेंगे।

उन्होने कहा आज का युवा बेहद आधुनिक है, मगर उनको भारतीय परम्परा और संस्कृति को भी नहीं भूलना चाहिए। यह दायित्व शिक्षाविदों और अभिभावकों का है कि वह छात्रों को देश की सभ्यता और संस्कृति का ज्ञान कराएं। इस अवसर पर मनोविज्ञानिक एस.पी.शर्मा, प्रौ.सुरेन्द्र शर्मा, प्राकुल शर्मा, विवेक चौधरी, सुरेन्द्र कौशिक, जे.पी.सिह सहित अनेक लोग मौजूद थे।