April 27, 2024

इण्डियन नेशनल लोकदल महिला जिलाध्यक्ष ने निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

Faridabad/Alive News :   इण्डियन नेशनल लोकदल महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर के नेतृत्व में आज एनआईटी क्षेत्र में जनसुविधाओं की कमी को लेकर नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से इनेलो महिला अध्यक्ष जगजीत कौर ने अवगत कराया कि पिछले काफी दिनों से हल्का एनआईटी फरीदाबाद नगर निगम क्षेत्र मे जन सुविधाएं नाम मात्र की रह गयी है। पीने के साफ पानी की बात तो दूर की बात है पानी आता ही नही है साथ ही सीवर लाईन हमेशा बंद व जाम रहती है। जिससे सीवर ओवर फ्लो होकर सीवर का पानी गलियों में व सडक़ों पर बहता रहता है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है साथ ही स्कूली बच्चे भी इस सीवर जाम की स्थिति से जमा पानी का शिकार हो रहे है।

उन्होंने बताया कि कइ दिनों से नगर निगम द्वारा कूड़ा कचरा भी नहीं उठाने की वजह से क्षेत्र में बदबू, मच्छर, मक्खियों का प्रकोप बढ़ गया है जिससे कभी भी यहां बड़ी महामारी फैलने का डर है। ज्ञापन देने वालो में प्रेम सिंह धनखड, चित्रा सहरावत, रेखा रानी, कमलेश, राजकुमारी, गुलशन शर्मा, उपेन्द्र कौर, हरकमलजीत सिंह, सुधीर राघ्ज्ञव, विकास शर्मा, सीमा शर्मा, कुलवेन्द्र कौर, किरण सहित अन्य क्षेत्रवासी उपस्थित थे। जगजीत कौर ने बताया कि पीने के दूषित पानी की उपलब्धता के कारण सडक़ों पर बहते हुए सीवर के पानी के कारण तथा पड़े हुए कूड़े को नहीं उठाने के कारण टूटी हुई सडक़ों के कारण हमारा हल्का एनआईअी फरीदाबाद का नगर निगम क्षेत्र नरक क्षेत्र बन गया है जिसकी वजह से इस क्षेत्र के लोगों के मन में बीमारियों का डर फैलने का भय सता रहा है।

सडक़ो की हालत बहुत खराब है। सडक़ो पर बहुत बड़े-बड़े गढ्ढे बन गये है प्रतिदिन इन टूटी सडक़ो के कारण काफी दुर्धटनाएं हो रही है। सडक़ों की हालत इतनी खराब है कि जब आम व्यक्ति गाड़ी में चलता है तो ऐसा लगता है कि गाड़ी सडक़ पर नही चल रही बल्कि सडक़ गाड़ी पर चल रही है। कौर ने कहा कि हम सब हल्का एनआईटी फरीदाबाद के नगर निगम क्षेत्र के निवासी और इनेलो पार्टी के कार्यकर्ता आप से मांग करते है कि इस क्षेत्र में रैनीवेल योजना के तहत जल्द से जल्द पीने के लिए शुद्ध पानी की व्यवस्था की जाये ताकि बीमारियों को फेलने से रोका जाये।

सीवरो की सफाई की जाये व टैंकर द्वारा गंदे पानी को तुंरत निकवलाया जाये, कचरा कूड़ा उठाने का प्रबंध तुरंत करवाया जाये साथ ही टूटी हुई सडक़ों पर तुंरत मरम्मत का काम शुरू किया जाये और जो सडक़े ज्यादा टूट गयी है उन्हे नए सिरे से बनाया जाये। जगजीत कौर ने निगम आयुक्त को स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर 15 दिन तक नगर निगम फरीदाबाद ने उनकी बतायी हुई समस्याओं का समाधान नही किया तो हम सब हल्का एनआईटी फरीदाबाद के नगर निगम क्षेत्र के निवासी और इनेलो पदाधिकारी व कार्यकर्ता मजबूर होकर आपके कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना देने व भूख हड़ताल जैसा कड़ा कदम उठाने पर मजबूर हो जायेंगे।