March 29, 2024

जिलास्तरीय भाषण प्रतियोगिता में तान्या लूथरा रही विनर

Faridabad/Alive News : युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अन्तर्गत संचालित किए जा रहे नेहरू युवा केन्द्र फरीदाबाद के तत्वाधान में जिलास्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन एटीडीसी केन्द्र बल्लबगढ़ के सभागार में किया गया। नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक सुनील कौशिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिला के विभिन्न गांवों के अलावा कालेजों के युवाओं ने भाग लिया। परिणाम स्वरूप प्रथम स्थान केएल मेहता दयानन्द कालेज की कुमारी तान्या लूथरा, द्वितीय स्थान डीएवी कॉलेज की कुमारी ज्योति शर्मा व तृतीय स्थान केएल मेहता दयानन्द कालेज की रीता शर्मा ने प्राप्त किया।

उन्होंने बताया कि उक्त विजेता प्रतिभागियों को क्रमश: 5000, 2000 व 1000 रूपए का नकद पुरुस्कार व प्रशस्ति पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। कौशिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता का विषय देशभक्त एवं राष्ट्र निर्माण था जिस पर प्रतियोगिता में सम्मिलित युवाओं ने अपने-अपने विचार रखे। निर्णायक कमेटी में डीएवी कालेज के एसोसिएट प्रोफेसर मुकेश बंसल, एनएसएस फरीदाबाद के जिला संयोजक सुशील कण्वा तथा एटीडीसी बल्लबगढ़ के प्रभारी अजयपाल शामिल थे। सहयोगी के रूप में मंजू त्यागी प्रवक्ता केएल मेहता कॉलेज तथा राखी शर्मा सहसंयोजक एटीडीसी मौजूद थे।

उक्त विजेता प्रतिभागियों के अलावा प्रतियोगिता के अन्य सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिए गए। प्रतियोगिता के प्रारम्भ में नेहरू युवा केन्द्र फरीदाबाद के जिला युवा समन्वयक सुशील कौशिक ने नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रमों की मूलभूत जानकारी व कैशलेस सिस्टम तथा डिजिटल पेमैंट्स प्रणाली आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र फरीदाबाद के लेखाकार वसीम वारिस ने भाषण प्रतियोगिता के नियमों की जानकारी दी तथा नेहरू युवा केन्द्र के सहायक केशदेव ने प्रतियोगिता कार्यक्रम का सफल संचालन किया। कार्यक्रम में युवाओं के अलावा नेहरू युवा केन्द्र के वालिंटियर रवि, सोनी, डिम्पल और ज्योति भी उपस्थित थे।