April 26, 2024

सोशल मीडिया पर भद्दे कॉमेंट से परेशान मशहूर डांसर सपना ने की आत्महत्या की कोशिश

New Delhi/ Alive News : हरियाणा की जानी मानी डांसर और सिंगर सपना चौधरी ने आत्महत्या की कोशिश है. सोशल मीडिया पर अपने चरित्र को लेकर उड़ाई जा रही अफवाहों से दुखी होकर सपना ने ज़हर खाकर जान देने की कोशिश की. 6 पन्नों के सुसाइड नोट में सपना ने आपबीती लिखी है. बता दें कि कुछ दिनों पहले एक गाने को लेकर सपना पर SC/ST एक्ट के तहत गुड़गांव मे केस भी दर्ज हुआ था.

3

इन 6 पन्नों के सुसाइड नॉट मे सपना ने लिखा है की सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ लिखी गई बातों से वो आहत है. फेसबुक पर उन्हें तमाम तरह की गलियां दि जा रही है और भद्दे भद्दे कॉमेंट किए जा रहे हैं. नवाब सतपाल तंवर नाम के व्यक्ति पर भी उनके खिलाफ षड़यंत्र रचने के आरोप सपना ने लगाए हैं. सोशल मीडिया पर हो रही इस बदनामी से तंग आकर ही सपना को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा और आज सुबह उसने नजफगढ़ स्तिथ अपने घर में ज़हर खाकर जान देने की कोशिश की.

दरअसल 17 फरवरी 2016 को सिंगर सपना ने गुडगाँव के एक गाँव में एक गाना (रागीनी) गाई थी जिसको लेकर खासा विवाद हुआ था. रागिनी मे इस्तेमाल किये गए कुछ शब्दों को लेकर सतपाल तंवर नाम के व्यक्ति ने सपना के खिलाफ गुडगाँव के 29 सेक्टर में SC/ST एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया था जिसके बाद से फेसबुक पर सपना के खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया.

2

सपना के परिवार का आरोप हैं की इस पुरे मामले के पीछे सतपाल तंवर नाम का व्यक्ति है. सपना ने अपने सुसाइड नोट में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी गुहार लगाई है.

लेकिन सिर्फ केस तक ये मसला सीमित नही रहा. सपना के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक कैम्पेन चला दिया गया. उसके खिलाफ अभद्र बातें लिखी गई. सपना का कहना था कि वो एक पुराना गीत है और उससे पहले कई लोगों ने इसे गाया है उसे जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है. इसके बावजूद सपना ने सोशल मीडिया पर माफ़ी मांगी लेकिन अभद्र शब्दों का इस्तमाल नहीं रुका.

फिलहाल नजफगढ़ के एक अस्पताल में सपना का इलाज चल रहा है जहाँ उसकी हालात गंभीर बताई जा रही है. सपना चौधरी हरियाणा की जानी मानी सिंगर और डांसर हैं, उनके लाखों फैन हैं. लेकिन कई लोगों को करियर का प्लेटफार्म देने वाला सोशल मीडिया सपना के लिए जी का जंजाल बन गया.