April 20, 2024

सरकार की फूट डालो राज करो की नीति से जला हरियाणा : रणवीर शर्मा

राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी फरीदाबाद की कार्यकारिणी का किया गठन

Faridabad/Alive News

राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणवीर शर्मा (पूर्व आईजीपी) ने पूर्व डीजीपी प्रकाश कमेटी की रिर्पोट के आने के बाद हरियाणा सरकार की कार्यशैली पर प्रश्र चिन्ह लगाते हुए मुख्यमंत्री, सांसद और कई मंत्रियों पर लापरवाही करने एवं फूट डालो राज करो की नीति अपनाने का आरोप लगाया। उन्होने कहा यदि सरकार समय पर प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश देती तो आरक्षण की आग में हरियाणा नहीं जलता। श्री शर्मा ने यहां जिला फरीदाबाद में आयोजित प्रैसवार्ता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उक्त विचार व्यक्त किए। वह यहां पार्टी के विस्तार के लिए और नए पदाधिकारयों को पार्टी में विधिवत रूप से शामिल कराने आए थे। इस अवसर पर उन्होने नए कार्यकर्ताओं का पार्टी स्वागत किया।
प्रैसवार्ता में श्री शर्मा ने कहा वह स्वयं पुलिस में उच्च पदों पर रहे हैं, और पुलिस की कार्यशैली से भंली भांति परिचित हैं। आरक्षण की आग भडकने तक मुख्यमंत्री यदि चुप न रहते और सभी जिलों के उपायुक्त, पुलिस आयुक्त, एसएसपी और अन्य अधिकारियों को सख्त आदेश देते तो किसी भी हालत में हरियाणा का माहौल नहीं बिगडता। उन्होने भाजपा, कांग्रेस, इनैलो व जाट नेताओं सहित अन्य राजनैतिक दलों के नेताओं को कठघरे में खडा किया। उन्होने कहा हरियाणा सरकार उन नेताओं और मंत्रियों पर भी कानूनी कार्यवाही करे जिन्होने अपने बयानों से जनता को भडक़ाया था।
EX IG Ranbir Sharma Photo-2श्री शर्मा ने कहा राष्ट्रीय लोक स्वाराज पार्टी जनता की सच्ची हितैषी पार्टी है। वह जनता के हितों की लडाई लड रहे हैं, और नई सोच के साथ काम कर रहे हैं। आरएलएसपी में उन सभी सच्चे देशभक्तों का स्वागत है जो वर्तमान की सभी पार्टियों की कथनी और करनी से आहत हैं।
उन्होने कहा प्रैसवार्ता में पार्टी के लक्ष्यों और उद्देश्यों के बारे बताते हुए कहा हम जनता का राज जनता द्वारा करने के कथन को देश की राजनीति में पूरी तरह से लागू करना चाहते हैं। यहां कुछ पार्टियां केवल नाम मात्र के लिए जनता से राय लेने की बात करती हैं, मगर आरएलएसपी के काम करने मुख्य आधार ही यही है। श्री शर्मा ने कहा भारत की जनता को देश में वोट देने का अधिकार है, मगर लोगों को स्वयं निर्णय लेने का अधिकार नहीं है। जबकि 20 अप्रैल 1995 को बलवंत राय कमेटी की रिर्पोट के बाद संविधान में 73-74 वां संसोधन किया गया। इस संसोधन में पंचायती राज और नगर निकायों को जनहित में निर्णय लेने का अधिकार दिया गया, ताकि वह विकास के कार्यों के लिए स्वयं निर्णय ले सकें, और उन्हें सत्ताधारी नेताओं व अधिकारियों की चापलूसी न करनी पडे। यह कार्य इसलिए भी किया गया ताकि विकास की गति तेज हो सके। देश के केवल दो राज्य राजस्थान और केरल में सरकारों ने यह अधिकार कुछ हद तक दिए बाकी अन्य किसी राज्य ने यह अधिकार अब तक नहीं दिए। आरएसएलपी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग करती है कि सभी राज्यों की सरकारों को यह नीयम लागू करने को कहें। उन्होने कहा देश की जनता को रोजगार नहीं मिल रहा इसलिए रोजगार की पूर्ण गारंटी के तहत हर परिवार को काम मिले। आज हरियाणा में लाखों नौकरियों के पद खाली है और पूरे देश में भाजपा ने केवल अच्छे दिन दिखाकर जनता को मूर्ख बनाया है।
पार्टी अध्यक्ष ने कहा आज हरियाणा की जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही है, क्योंकि भाजपा ने सत्ता में आने से पहले वायदा किया था हर घर को नौकरी देंगे, मगर पिछले दो वर्षों से कोई नौकरी नही दी। उन्होने कहा सरकार जिले के उपायुक्त, एसएसपी, जिला शिक्षा अधिकारी और अन्य उच्च अधिकारियों को ही नौकरी देने की पावर देदे, ताकि हर जिले के लोगों को बिना भेदभाव नौकरियां मिलें।
श्री शर्मा ने कहा देश में किसानों की आत्म हत्याएं रूकने का नाम नहीं ले रहीं केन्द्र सरकार सूखा के लिए कुछ नहीं कर रही। राज्य सरकारों को किसानों की चिंता नहीं है। केन्द्र सरकार स्वामी नाथन आयोग की रिर्पोट को लागू करे। यदि आयोग की रिर्पोट लागू नहीं करनी होती तो आयोग बनाकर जनता का पैसा क्यों खराब किया जाता है। उन्होने कहा किसान देश का अन्नदाता है, और उसको फसल का पूरा दाम मिलना चाहिए।
उन्होने कहा आज आरक्षण मुख्य मुद्दा है, आरक्षण की बजह से लोगों का भाईचारा खत्म हो रहा है। इसलिए केन्द्र सरकार आरक्षण को हर जाति के लिए लागू कर दे, मगर यह केवल उस परिवार को मिले जिसकी तीन पीडियों में किसी को सरकार नौकरी न मिली हो। इस अवसर पर फरीदाबाद लोकसभा अध्यक्ष डॉ. भीकम सिंह, सचिव खजान सिंह, जिला प्रधान नरेन्द्र खटाना, महिला प्रधान सुधा चौहान, फरीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष हेतराज फौजी, युवा अध्यक्ष देवी राम, बडख़ल विधानसभा अध्यक्ष ललित चौधरी, युवा उपाध्यक्ष राजकिशोर राजपूत, अध्यक्ष रियासत अली, एनआईटी विधानसभा युवा अध्यक्ष लक्ष्मण शर्मा, युवा अध्यक्ष अतुल सिंह, प्रथला विधानसभा युवा अध्यक्ष सुनील डागर, तिगांव विधानसभा अध्यक्ष दीपक गर्ग, युवा अध्यक्ष जसवीर चौधरी, पलवल जिला अध्यक्ष किशन पंडित, होडल अध्यक्ष कुंवर पाल, हथीन अध्यक्ष मामुद्दीन, युवा अध्यक्ष अर्थहीना सहित अनेक लोग मौजूद थे।