April 27, 2024

सरस्वती शिशु सदन स्कूल में धूमधाम से मनाई दीपावली

Faridabad/Alive News : तिगांव स्थित सरस्वती शिशु सदन स्कूल में दीपावली का त्योहार धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया। इस मौके पर स्कूल में क्लास रूम डेकोरेशन कॉम्पटीशन और रंगोली कॉम्पटीशन का आयोजन किया गया और स्कूली छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया। स्कूल के जूनियर विंग के रामायण के किरदारों में नजर आए जिसमें राम और सीता के साथ ही लक्ष्मण और हनुमान देखते ही बन रहे थे।

27-oct-photo-13

स्कूल के चेयरमैन वाई.के.महेश्वरी ने कार्यक्रम का शुभारम्भ द्वीप प्रज्जवलित करके किया। इस दौरान पूरा स्कूल रंग-बिरंगे वंदनवारों व रंगोली से सजा हुआ था। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रभु श्रीराम की आरती से किया गया और नन्हे छात्रों ने श्रीराम के जीवन पर खूबसूरत नृत्य नाटिका प्रस्तुत किया। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में ‘रामलीला ये है रामलीला’ गाने पर बच्चों ने डांस किया और सबका मनमोह लिया।

इसके पश्चात स्कूल की बाई.के.महेश्वरी ने सभी क्लासों का दौरा किया और सबसे बेहतरीन रंगोली और डेकोरेशन का सलेक्षन करके विनर छात्रों को सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने अध्यापकों व विद्यार्थियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिवाली सिर्फ हिंदुओं का ही नहीं, अपितु अन्यों धर्मों का भी त्योहार है। इसके साथ विद्यार्थियों को समझाया गया कि वे प्रदूषण रहित दिवाली मनाएं।