April 25, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में दीपावली उत्सव की धूम

Faridabad/Alive News : पल्ला के भारतीय विद्या कुंज स्कूल में दीपावली उत्सव बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दीपावली कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय की प्रिंसीपल डॉ.कुसुम शर्मा ने मां सरस्वती के सम्मुख ज्योति प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल की तरफ से पूरे विद्यालय स्टाफ व बच्चों को दीपावली व भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह दीपावली का पावन पर्व सभी के लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आएं।

29-oct-photo-2

उन्होंने इस मौके पर छात्रों को दीपावली के महत्व को समझाया और बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रदूषण रहित दीपावली मनाने के लिए प्रेरित किया। दीपावली अवसर पर स्कूल में क्लास रूम डेकोरेशन और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से छात्रों ने अपनी कला को सबके सामने पेश किया।

इस अवसर पर स्कूली छात्रों द्वारा पटाखा विरोधी रैली निकाली गई जोकि पल्ला गांव से होती हुई शिव कालोनी, चौहान कालोनी और एदतमादपुर से होती हुई स्कूल परिसर में आकर समाप्त हुई। रैली के माध्यम से छात्रों ने लोगों को पटाखे न जलाने और पर्यावरण को बचाने के नारे लगाए और चाइनीज प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करने की बजाय स्वदेशी प्रोडेक्ट अपनाने की लोगों से गुहार लगाई।

स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. कुसुम शर्मा ने क्लास रूम डेकोरेशन और रेगोली प्रतियोगिता में विनर रहे छात्र-छात्रों को पुरूस्कृत किया। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।