April 19, 2024

‘हार्दिक पटेल परेशान न हों, गुजरात से तड़ीपार लोग राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्ष बनते हैं!’

गुजरात हाई कोर्ट ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को सशर्त जमानत दे दी है. इस शर्त के मुताबिक पटेल को छह महीने गुजरात से बाहर रहना पड़ेगा. हार्दिक पटेल और उनके साथियों पर लोगों को सरकार के खिलाफ हिंसा करने के लिए भड़काने का आरोप था. आज सोशल मीडिया पर हार्दिक पटेल की जमानत चर्चा का विषय रही. यहां पर कुछ लोग उनकी तुलना जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता कन्हैया कुमार से करते नजर आए वहीं एक तबके ने अमित शाह सहित गुजरात के उन तमाम भाजपा नेताओं से उनकी तुलना की जो जेल जा चुके हैं.

केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भी अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. अब राज्य सरकार में 29 से बढ़कर 39 मंत्री हो गए हैं. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे हैं. शिवसेना के दो विधायकों को भी मंत्री बनाया गया है लेकिन शपथ ग्रहण समारोह में उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए थे. उनकी अनुपस्थिति सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है. लोग इसे भाजपा और शिवसेना के बीच तनातनी का नतीजा बता रहे हैं. खबरों के अनुसार उद्धव ठाकरे सरकार में अपनी पार्टी की ज्यादा हिस्सेदारी मांग रहे थे लेकिन भाजपा इसपर सहमत नहीं हुई. हालांकि उद्धव ठाकरे ने इससे इनकार करते हुए कहा है कि उन्होंने कोई कैबिनेट सीट नहीं मांगी थी, न ही इसके लिए किसी को ब्लैकमेल किया है. सोशल मीडिया पर ठाकरे के इस बयान पर भी कुछ लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिन के लिए पारिवारिक यात्रा पर गुजरात जा रहे हैं. इस दौरान वे सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने जाएंगे. उनके आने के पहले राजकोट-सोमनाथ के रास्ते पर लगाए आम आदमी पार्टी और केजरीवाल से जुड़े सारे पोस्टर हटा लिए गए हैं. सोशल मीडिया पर इसे केजरीवाल के स्वागत में किया गया गुजरात सरकार का सफाई अभियान कहा जा रहा है. इस बहाने आज सोशल मीडिया पर केजरीवाल समर्थकों ने हैशटैग ‘गुजरात वॉन्ट्स केजरीवाल’ ट्रेंड करवाने की कोशिश की. इस हैशटैग पर कई मनोरंजक टिप्पणियां की गई हैं.