करो ना झूठी अफवाह या संक्रमण!

0
183

Faridabad/Alive News : डॉक्टरों से बातचीत के बाद पता चला है कि कोरोना से ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है अगर, सावधानी रखी जाए तो इससे बचा जा सकता है। भारत सरकार ने पूरी तरीके से कोरोना से निपटने की तैयारी कर रखी है। जिन क्षेत्रों में कोरोना अभी तक नहीं पहुंचा है वहां अफवाह पहुंच चुकी हैं। ऐसी ही एक तस्वीर हमें एनआईटी वन की मार्केट में देखने को मिली।

कोरोना वायरस का प्रकोप चीन के वुआन से प्रारंभ होकर अब तक लगभग 70 देशों को अपने चपेट में ले चुका है अब भारत को भी अपने चपेट में लेने की कोशिश में लगा हुआ है चीन में मरने वाले लोगों की संख्या 3200 तक पहुंच चुकी है।

भारत में अभी तक लगभग 31 मामले सामने आ चुके हैं, यह देखते हुए अफवाहें ज्यादा फैल रही है। लोगों ने मास्क पहनने शुरू कर दिए हैं। इस से मुँह पर लगाने वाले मास्क के दामों में एकदम बढ़ोतरी हो गई है, जो मात्र 10 रुपए का मिलता था आज वह 50 रुपए का मिल रहा है। इसके अलावा मास्क कीमत मुनाफाखोर 10 गुणा वसूल रहे हैं। इन अफवाहों का फायदा मुनाफाखोर ज्यादा उठा रहे हैं।

परंतु डाक्टरों से बातचीत के बाद पता चला कि जनता को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। सिर्फ सावधानी से इससे बचा जा सकता है। तथा हमारी भारत सरकार ने पूर्ण रूप से इससे बचने की तैयारी कर ली है।

नोट: डरे ना तथा सावधान रहें।

Print Friendly, PDF & Email