April 25, 2024

दिल्ली पब्लिक स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव

Ballabgarh/ Alive News: दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ अपना वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर स्कूल में शहर की कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हुई। वार्षिकोत्सव का शुभारंभ एसडीएम बल्लबगढ़ पार्थ गुप्ता ने दीप प्रज्जवलन के साथ किया और उनके साथ एनआईटी फरीदाबाद डीसीपी आस्था मोदी भी मौजूद रही। कार्यक्रम की शोभा और भी अधिक तब बढ़ गई, जब पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा एवं क्रिकेट खिलाड़ी अजय रत्रा कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर शामिल हुए। जिनके शुभ हाथों से विद्यालय की क्रिकेट एकादमी का उद्घाटन भी किया गया। चेतन शर्मा और अजय रत्रा के सैकड़ो फैन स्कूल पहुंचे, जिनमें बच्चे और बड़े सभी शामिल थे। इकाइयों ने उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

स्कूल की प्रधानाचार्या आरती अनिल लावंद ने मुख्य अतिथि एंव सभी विशेष अतिथियों को पुष्प प्रदान कर उनका स्वागत किया तथा कार्यक्रम में उनके शामिल होने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृति कार्यक्रमों ने मुख्यातिथि एवं मौजूद अतिथिगणों एवं सभी अभिभावकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान दंगल फिल्म के गानों, बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक एवं ऐसी धाकड़ है…, धाकड़ है…, गानों की धूम रही…, जिन पर दी गई प्रस्तुतियों ने हर किसी को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में बेटी बचाओ.., बेटी पढ़ाओं…, और बेटियों को आगे बढ़ाने जैसा संजीदा विषय भी छाया रहा। इसके अलावा छोटे-छोटे बच्चों द्वारा दी गई खूबसूरत प्रस्तुतियों ने सभी को दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर कर दिया।


मुख्यातिथि श्री पार्थ गुप्ता जी ने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की सराहना की एवं उनका उत्साहवर्द्धन किया। साथ उन्होंने बताया कि वे स्वयं भी दिल्ली पब्लिक स्कूल सोसायटी के अंतर्गत चलने वाले दिल्ली पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी रह चुके हैं। साथ ही साथ उन्होंने जनवरी माह में हुई आयोजित जीनियस टेलेंट सर्च प्रतियोगिता, जिसमें फरीदाबाद के 4000 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया था.., के विजेताओं को भी सम्मानित किया। इसके अलावा चेतन शर्मा एवं अजय रत्रा ने बच्चों से भविष्य में उन्हें क्रिकेट के गुर बताने का आश्वासन दिया।
स्कूल के प्रो.वाइस चेयरमेन एस.पी.लाल जी ने मुख्यातिथि एंव समस्त अतिथिगणों का कार्यक्रम में शामिल होने एवं कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए धन्यवाद किया, साथ ही कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों का हौसलावर्द्धन भी किया। स्कूल की प्रधानाचार्या आरती अनिल लांवद ने बताया कि दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ सिर्फ अपने स्कूल के विद्यार्थियों को ही नहीं, बल्कि दूसरे अन्य विद्यार्थियों को भी अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए समय-समय पर एक बेहतर मंच प्रदान करने में सक्रिय भूमिका निभाता आया है। फिर चाहे वे कार्यक्रम शिक्षा से जुड़े हो, खेल से जुड़े हों या संस्कृति से। उन्होंने बताया कि विद्यालय का मकसद विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना तो है ही, साथ ही साथ, उन्हें सामाजिक स्तर पर अपने दायित्वों का निर्वाह करना भी सिखाना है। स्कूल की मुख्याध्यापिका पूर्णिमा वाधवा ने कार्यक्रम में मौजूद अभिभावकों का स्कूल के प्रति उनके स्नेह एवं सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और भविष्य में भी इस सहयोग को बनाए रखने की इच्छा प्रकट की।