डॉ अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया इकाई ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा

0
12

Faridabad/Alive News: डॉ अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया DASFI की जिला फरीदाबाद इकाई ने छात्रों की स्कॉलरशिप नही आने को लेकर सेक्टर 12 पर प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इसकी अध्यक्षता प्रदेश महासचिव ललित कुमार ने की। ललित कुमार के नेतृत्व में जिला उपायुक्त को सैकड़ों छात्रो के साथ हरियाणा शिक्षा मंत्रालय व पिछड़ा वर्ग आयोग के नाम एसडीएम अमित कुमार को ज्ञापन सोपा गया।

प्रदेश महासचिव ललित कुमार ने कहा हरियाणा के कॉलेज और विश्वविद्यालय में मिलने वाली स्कॉलरशिप दी जाती है। उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा सकॉलेरशिप आधार कार्ड संख्या के अनुसार खातों में डालता है, जिससे छात्रो द्वारा दिया गया बैंक खाता में नही आती किसी दूसरे खाते में चली जाती है व छात्रो की स्कॉलरशिप आती ही नही है।

जिला उपाध्यक्ष नीरज प्रेमी व कॉलेज अध्यक्ष सरजीत ने संयुक्त रूप से कहा ओबीसी सकॉलेरशिप पिछले 4-5 सालो से बंद कर रखी है, व उससे दुवारा पूर्ण रूप से बहाल की जाए। छात्र-छात्राओं ने कहा कि हम छात्र के जीवन मे स्कॉलरशिप का बहुत महत्व होता है, व स्कॉलरशिप के माध्यम से अपनी आगे की शिक्षा कों बढ़ाने का काम करता है। तथा ऐसे में अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग की स्कॉलरशिप रोक दी जाती है। ऐसे में हम छात्रो के शिक्षा अंधकार में है। स्कॉलरशिप को पूर्ण रूप से बहाल करने को कहा गया।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष बॉबी बडौली, दीपक खेड़ी, प्रशांत, अभिषेक, रोहित, कपिल तंवर, विवेक कुमार, सिद्धारत, संजीव, चंदू, आकाश, योगेश, अरुण, अजय मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email