डॉ.भीमराव अंबेडकर गरीबों के सच्चे मसीहा थे : ललित नागर

0
2

Faridabad/Alive News : भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर का बलिदान दिवस गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महापरिनिर्वाण दिवस के रुप में मनाया। इस दौरान भीम बस्ती सेक्टर-18 के पार्क में एक समारोह का आयोजन कर बाबा साहेब को याद किया गया। कार्यक्रम का आयोजन युवा संगठन भीम बस्ती द्वारा किया गया। समारोह में मुख्यातिथि के रुप में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर उपस्थित थे। इस दौरान विधायक ललित नागर ने सर्वप्रथम डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया।

उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर दलित, पिछड़े व गरीबों के सच्चे मसीहा थे, वह ऐसी शख्सियत थे, जिन्होंने गरीब, दलित, पिछड़े वर्गाे के हकों को दिलाने के लिए संघर्ष किया और आज उनके आदर्शाे पर चलते हुए करोड़ों दलित, गरीब, पिछड़े परिवार उन्नति की ओर अग्रसर हो रहे है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब दूरदर्शी एवं सकारात्मक सोच के व्यक्ति थे, जिन्हें कई भाषाओं का ज्ञान थे और उन्होंने गरीब, पिछडे व दलितों को उनके हक दिलाकर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोडऩे का काम किया यही कारण है कि अंबेडकर आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है।

उन्होंने कहा कि सामाजिक भेदभाव के विरोध में कार्य करने वाले सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक डॉ.भीमराव अंबेडकर भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनेता और समाज सुधारक के नाम से जाने जाते है। इस मौके पर शिव कुमार, मोतीलाल, युद्धवीर झा, रामजीलाल, बाबूलाल रवि, सुरेंद्र, नीरज एडवोकेट, ललित, पुनीत, गौतम, दश्रन, त्रिवेंदी जी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here