April 20, 2024

शिक्षक रत्न से डॉ. एमपी सिंह सम्मानित

Faridabad/Alive News : ऊंची उड़ान एनजीओ द्वारा गर्ग वाटिका में मदर्स-डे बड़ी धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया, जिसमें मुख्यातिथि कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल थे। इस अवसर पर नारी सशक्तिकरण पर कार्य करने वाली महिलाओं व समाज सेविकाओं को नारी गौरव सम्मान देकर भारतीय गौरव को प्राप्त किया और प्रसिद्ध शिक्षाविद दार्शनिक व उत्कष्र्ट श्रेणी के समाजसेवी डॉ. एम.पी. सिंह को शिक्षा रत्न देकर सम्मानित किया। ऊंची उड़ान की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनीता केन ने बताया कि प्रोफेसर एम.पी. ङ्क्षसह को राज्य स्तर व राष्ट्रीय स्तर पर अनेक बार सम्मान मिल चुका है।

मातृ शक्ति की रक्षा सुरक्षा के लिए ऊंची उडान संस्था के द्वारा समय-समय पर सेमीनार कार्यक्रम नारी उत्थान के लिए करते रहते हैं। इस अवसर पर उद्योगमंत्री का प्रतिनिधित्व कर रहे अमन गोयल ने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंशा की और सुनीता केन को आश्वस्त किया कि हम मातृ शक्ति के सम्मान के लिए साथ ही मदर्स डे पर ‘मेरी प्यारी मां’ के तहत गीता लक्ष्य ग्रामीण संस्था की अध्यक्षा रोजी पंडित, वंदना गुप्ता, राकेश, बीना केन, माधुरी, डा. नीरज गुप्ता, भीमबस्ती से भारती, इंद्रप्रस्थ कालोनी से सुनीता, शशीगुप्ता आदि महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नरेश नंबरदार, सतीश केन, जैजू ठाकुर, मा. कुष्णकुमार, ओमवीर, डा. गुलिया आदि मौजूद थे।

स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के तहत महिलाओं के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच परीक्षण सिटी अस्पताल के द्वारा लगाया गया, जिसमें 180 महिलाओं की दवाई देकर लाभांवित किया गया। कुछ समाज सेविकाओं ने भारतीय संस्कृति से संबंधित कला, डांस आदि का प्रदर्शन किया, जिसको सभी गण्यमान्य व्यक्तियों ने सराहा। ऊंची उड़ान संस्था स्लम बस्ती में बच्चों को नि:शुल्क पढ़ाने का, सिलाई कढ़ाई व ब्यूटीशियन का कोर्स कराने का कार्य भी कर रही है।