April 26, 2024

डॉ. राकेश पाठक को मिला बेस्ट काउंसलर का अवार्ड

Faridabad/Alive News : हरियाणा रैडक्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित पंचकूला के मनसा देवी कैम्पस में 6 दिवसीय राज्य स्तरीय यूथ रैडक्रॉस प्रशिक्षण शिविर में राजकीय महाविद्यालय से डॉ. राकेश पाठक के साथ साथ कुल 11 छात्रों ने प्रशिक्षण लिया। इस प्रशिक्षण में सडक़ सुरक्षा, प्राथमिक चिकित्सा, नेत्र दान, अंगदान, एवं रक्त दान जैसे महत्वपूर्ण विषयों की गहनता से जानकारी दी गई।

शिविर में हरियाणा प्रदेश के 15 जिलों से 158 छात्र एवं रैडक्रॉस काउंसलर मौजूद थे। शिविर की समाप्ति पर सराहनीय कार्य एवं प्रदर्शन के आधार पर राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद के रैड क्रॉस इंचार्ज डॉ. राकेश पाठक को बेस्ट काउंसलर का अवार्ड देकर समानित किया गया। साथ ही महाविद्यालय के छात्र हिमांशु भट्ट को एकल गायन प्रस्तुति में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर ट्रॉफी प्रदान की गईं।

समापन समाहरोह में हरियाणा रैड क्रॉस के उपाध्यक्ष डॉ. मुकेश अग्रवाल एवं कैम्प निर्देशक रोहित शर्मा ने डॉ. राकेश पाठक एवं नेहरू कॉलेज फरीदाबाद के सभी विद्यार्थियों द्वारा किये गये कार्यों की प्रशंसा की। महाविद्यालय में वापिस आने पर प्राचार्या डॉ. प्रीता कौशिक ने शिविर में सम्मलित सभी छात्रों को बधाई दी व इसी के साथ जीवन मे आगे बढऩे तथा समाज सेवा में तत्पर रहने के लिए आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर रैस क्रॉस यूनिट के छात्र गौरव, हर्ष भाटिया, शुभम, सौरभ, हिमांशु भट्ट आदि छात्र मौजूद रहे।