Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ संजय शर्मा ने गांव भनकपुर में पौधारोपण किया। पौधरोपण के उपरांत ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कुलसचिव डॉ संजय शर्मा ने कहा कि हमें पर्यावरण के प्रति जागरूक रहना चाहिए। प्रकृति सृष्टि का आधार हैं।

हमारी भारतीय संस्कृति में प्रकृति सदैव पूजनीय रही लेकिन आधुनिकता की अंधी दौड़ में हमने प्रकृति को दोहन किया जिसके परिणाम आज जलवायु परिवर्तन के रूप में दिखाई दे रहा है। आज सभी पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लें और अधिक से अधिक पौधें लगाएं, पौधे पेड़ बन जाने तक उनकी देखभाल करें। डॉ शर्मा ने ग्रामीणों से पॉलीथिन इस्तेमाल ना करने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि भावी पीढ़ी को अपने गौरवशाली इतिहास के बारे में सही जानकारी दें ताकि उन्हें अपने पूर्वजों के शौर्य से प्रेरणा मिले सके।

भनकपुर सरपंच ने अपने गांव में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गांव की सुरक्षा की दृष्टि से गांव के मुख्य चौक चौराहों पर 22 कैमरा लगाए गए हैं।

इसके अलावा भनकपुर गांव देश का दूसरा और हरियाणा प्रदेश का पहला गांव हैं जहां नियमित रूप से सुबह के समय राष्ट्रगान बजता है। सभी ग्रामीण राष्ट्रगान के सम्मान में अपने अपने स्थान पर खड़े होकर राष्ट्रगान गाते हैं। इस अवसर पर गांव के सरपंच सचिन मंडोतिया, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के खेल अधिकारी डॉ राजेश भारद्वाज, युवा भाजपा नेता मनोज खंडेलवाल, मा. रामपाल, श्री पहलवान, शेरसिंह, रामसिंह, बोधराज रावत, राजकुमार, बिट्टू,नवीन, रॉकी एवं गणमान्य ग्रामीण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here