Faridabad/Alive News : गांव सरूरपुर स्थित मॉडर्न आर्य पब्लिक स्कूल ने प्रधानमंत्री के स्वछता अभियान को सफल बनाने के लिए सरूरपुर गांव में सफाई अभियान चलाया और स्कूल के बच्चों ने लोगों को स्वच्छता का संदेश देते हुए गांव की चौपाल पर नाटक का मंचन कर साफ-सफाई, ट्रैफिक रूल, पानी बचाओ, वृक्ष बचाओ को लेकर जागरूक किया।

अभियान की शुरुआत स्कूल के चेयरमैन डॉक्टर प्रवेश मलिक ने झाड़ू लगाकर की, स्वच्छता अभियान की रैली स्कूल से शुरू होकर गांव के बीचों-बीच होते हुए शिव मंदिर पर पहुंची इस बीच बच्चों ने गांव की प्रत्येक गली में सफाई कर लोगों को जागरुक किया तथा स्लोगन लगी तकितयों के माध्यम से संदेश दिया।

सफाई अभियान में मॉडर्न आर्य पब्लिक स्कूल के साथ जनहित सेवा समिति के सेवादारों ने स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर गांव की गलियों में झाडू लगाई और कूड़ा इकठ्ठा कर ट्रैक्टर-ट्रॉली के माध्यम से गांव से बाहर डलवाया।

स्कूल के चेयरमैन डॉ. प्रवेश मलिक ने ग्रामीणों को जागरुक करते हुए कहा कि गांव में महिला-पुरुषों को स्कूल के बच्चों से प्रेरणा लेनी चाहिए कि अपने घर की साफ-सफाई के साथ गांव की गलियों और आस-पास के माहौल को भी साफ-सुथरा रखना चाहिए, तभी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि गंदगी से लोग बीमार ही नहीं, बल्कि वातावरण भी दूषित रहता है जिससे गांव में कई बीमारियां पैदा होती हैं। हमें चाहिए कि अपने गांव को साफ-सुथरा कर एक आदर्श गांव बनाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here