Gurugram/Alive News : प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है, सुविधाओं का घोर अभाव है। सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए तरह-तरह के ड्रामे करने में लगी है। उक्त शब्द इंडियन नैशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता एंव पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत ने गुडग़ांव के सेक्टर-12 स्थित इनेलो जिला कार्यालय पर आयोजित गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहे।

इसके अलावा गांव पातली, जुड़ौला, बादशाहपुर, झाड़सा व नाथूपुर गांव में आयोजित नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुए इनेलो नेता ने आगामी 7 मार्च को दिल्ली के रामलीला ग्राउण्ड में होने वाली किसान अधिकार रैली में सम्मिलित होने का न्यौता दिया। गहलोत ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उपरान्त प्रदेश व केन्द्र की सरकार हरियाणा को हक का पानी दिलाने में नाकामयाब रही।

जब इनेलो कार्यकर्ता जलयुद्ध नायक अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में नहर खोदने के लिए पंजाब बॉर्डर पर गये तो हरियाणा प्रदेश की भाजपा सरकार ने पैरा मिलटरी फोर्स बुलाकर आन्दोलन को दबाने की कोशिश की तथा इनेलो नेताओं पर मुकदमें बनाकर जेल में डालने का काम किया परन्तु इनेलो कार्यकर्ता हरियाणा प्रदेश की हक के लिए हर तरह की लड़ाई लडऩे को तैयार है।

गहलोत ने याद दिलाया कि इनेलो ने सिलसिलेवार तरीके से धरने और प्रदर्शन इस संबंध में किए हैं। इस संदर्भ में बार-बार प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखे गए और उनके कहने पर ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह और जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी जी से भी अलग-अलग समय में मुलाकात की गई। यह खेद की बात है कि राज्य सरकार अपने दायित्व को निभाने में अभी तक पूरी तरह से विफल रही है।

 गहलोत ने सभी क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि आगामी 7 मार्च को दिल्ली के रामलीला ग्राउण्ड में पंहुचकर केन्द्र की सरकार पर दवाब बनाने में अपना सहयोग दें ताकि ये गूंगी बहरी भाजपा सरकार हरियाणा के हिस्से का पानी हरियाणा की जनता को दे।

 कार्यक्रम में जिला प्रधान महासचिव रमेश दहिया, हल्काध्यक्ष रिषीराज राणा, रामनिवास मंगला, संतलाल जोतरीवाल, धर्मबीर बाघोरिया, देवा प्रधान, रामे प्रधान, रविन्द्र चुटानी, रामकुमार कटारिया, अनिल पंवार, कपिल त्यागी, सुशील सहरावत, शकील अहमद, सुदेश यादव एडवोकेट, ममता सचदेवा, अनिता यादव, बिजेन्द्र कटारिया, रणधीर सिंह, विक्रम सहरावत, असलम खान, गोरधन सिंह, जगदीश पातली, बलवान सिंह, श्यामसुन्दर बजाज, रूपा प्रधान, राजेश यादव, कर्मबीर गुर्जर, महताब सिंह दहिया, विक्की कटारिया, शमशेर डागर, राजेश त्यागी, राजेश डागर, पवन धनकोट, अनीश त्यागी, राजू गुलिया, चेतन गर्ग, आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here