April 20, 2024

खजानी इंस्टीट्यूशन में ड्राईंग व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : परिवहन आयुक्त के आदेशानुसार आरटीए फरीदाबाद के दिशा-निर्देशानुसार आज खजानी महिला बहुतकनीकी संस्थान में रॉंगसाईड चलने व गलत पार्किंग विषय पर रोड़ सेफ्टी के नोडल अधिकारी डॉ.एमपी सिंह के नेतृत्व में ड्रार्इंग, क्विज, स्लोगन व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि बतौर सहसचिव आरटीए सुनील कुमार ने कहा कि हमें कभी भी गलत स्थान पर या सडक़ के किनारे अपनी गाडिय़ों को खड़ा नहीं करना चाहिए। इससे अवरोध पैदा हो जाता है।

विषय विशेषज्ञ डॉ.एमपी सिंह ने बतौर मुख्य वक्ता उक्त विषय पर देहात व ग्रामीण क्षेत्र से आई हुई लगभग 250 छात्राओं को विस्तृत जानकारी दी और कहा कि रॉंगसाइड चलने पर अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। हम थोड़ा सा पैट्रोल व समय बचाने के चक्कर में दूसरों को परेशानी में डाल देते हैं। उन्होंने उक्त विषय पर सभी छात्राओं व अध्यपकों को शपथ दिलवाई कि भविष्य में सरकार के द्वारा बनाए गए नियमों की अवहेलना नहीं करेंगे।

उन्होंने बताया कि चित्र प्रतियोगिता में मीनाक्षी ने प्रथम, तरूणा ने द्वितीय और पल्लवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। भाषण प्रतियोगिता में एकता ने प्रथम, सिमरन ने द्वितीय तथा तरूणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्लोगन प्रतियोगिता में सोनल ने प्रथम, सविता ने द्वितीय राखी ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर संस्था के संस्थापक संजय चौधरी ने उपस्थित व्यक्तियों का स्वागत करते हुए धन्यवाद किया और आश्वासन दिया कि हम अपने यहां पर रोड़ सेफ्टी क्लब का गठन करेंगे और प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य करेंगे। इस दौरान संस्था के निदेशक कंचन भाटिया, सैन्टर हैड रसमीत कौर व अन्य अध्यापकों के अलावा आरटीए कार्यालय से अमित व कर्मबीर मुख्य रूप से उपस्थित थे।