दिल्ली के डाबरी इलाके में डीटीसी बस की ठोकर से व्यक्ति की मौत

0
3

New Delhi/Alive News : राजधानी दिल्ली के डाबरी इलाके में डीटीसी बस की ठोकर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. व्यक्ति की उम्र 30 साल बताई जा रही है. जिस शख्स की मौत हुई है, उसका नाम राम प्रवेश यादव बताया जा रहा है. एक चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस का कहना है कि राम प्रवेश मंगलवार को अपनी साइकिल पर काम कर घर जा रहे थे, तभी डीटीसी बस ने उन्हें ठोकर मार दी. बस की ठोकर में वो गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने घायल व्यक्ति को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जिस डीटीसी बस से यह हादसा हुआ है उसका ड्राइवर मौके से फरार हो गया है. पुलिस अधिकारियों ने आरोपी ड्राइवर को हिरासत में लेने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है.

डीटीसी बस बन रही है काल
गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में डीटीसी बसों का रिक्शा, कार व सड़क पर चलने वाले लोगों से टकराना अब आम हो गया है. गत दिसबंर में दिल्ली के ही कस्तूरबा गांधी मार्ग पर डीटीसी और टूरिस्ट बस की टक्कर होने से 6 लोग घायल हो गए थे. इस हादसे में ड्राइवर की लापरवाही सामने आई थी. 2017 में कई ऐसे हादसे हुए हैं, जहां पर डीटीसी की बसों ने ई-रिक्शा, ऑटो को कुचला है. ड्राइवर पहले लापरवाही बरतते हैं और हादसा होने के बाद मौके से फरार हो जाते हैं.

10 साल में 787 मौतें
डीटीसी की बसों से पिछले 10 साल में 787 लोगों की मौत हो चुकी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हर महीने तकरीबन 7 लोग डीटीसी बसों के कारण मौत के मुंह में समा जाते हैं, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोग हर महीने घायल होते हैं. दिल्लीवासी मैट्रो के बाद अगर सबसे ज्यादा सफर डीटीसी बसों में ही करते हैं. दिल्ली के तमाम छोटे इलाकों को मैट्रो से इन्हीं बसों ने कनेक्ट किया गया है. ऐसे में ड्राइवर की लापरवाही अक्सर आम इंसान की मौत का कारण बनती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here