March 29, 2024

सूर्य की रोशनी से रोग दूर होते है : पं. शिवचरण लाल शर्मा

Faridabad/Alive News : हिंदू धर्म में छठ पूजा का अलग ही महत्व है। यह भी भारतीय अन्य त्यौहारों की तरह एक ऐसा पर्व है जिसे माना जाता है कि पंचतत्व यानि की जल, वायु, पृथ्वी, आकाश और अग्रि की संज्ञा दी गई है। यह उदगार हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं एनआईटी-86 से विधायक रहे पं. शिवचरण लाल शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र नंगला इंक्लेव पार्ट-2 नियर पं. चन्दन लाल हाई स्कूल में आयोजित विशाल छठ महापर्व के मौके पर पूजा अर्चना करने के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने छठ पूजा को आस्था का महापर्व बताते हुए कहा कि जिस तरह से वर्ष में दो बार सर्दकालीन व ग्रीष्मकालीन नवरात्रें आते है इसी तरह से छठ पूजा का भी विशेष महत्व है। दीपावली के बाद अचानक मौसम परिवर्तित होता है ऐसे में अनेक प्रकार से बिमारियां अपना घर कर लेती है इसलिए छठ पर्व के माध्यम से विभिन्न महिलाएं एवं पुरूष अथवा बच्चें घंटों पानी में खड़ा रहकर सूर्य की रोशनी को देखते है इससे बिमारियां सदैव के लिए कट जाती है।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि समाजसेवी एवं पूर्व नगर निगम प्रत्याशी सुरेन्द्र भडाना, मास्टर त्रिलोकचंद तंवर, पूर्वांचल समाज से जुड़े रामलखन कुशवाहा, सुन्दरपाल फौजी, अजय, सत्यवान शर्मा, कान्हा शर्मा, सुभाष वर्मा, चमन नागर, रंजीत शर्मा, कन्हैया, विनय, पवन शर्मा, राजेन्द्र ठाकुर, सुभाष शर्मा, रामजीलाल फौजी, इन्द्रपाल फौजी, इस्लाम खान, रामरेखा यादव, पप्पू, सुरेश, दयाशंकर गिरी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।