मुख्यमंत्री करेंगे रावण दहन

Faridabad/ Alive News (Shafi Shiddique): राजनीति की भेंट चढ़े एनआईटी के दशहरे में मुख्यमंत्री के आगमन से शुक्रवार की रात से प्रशासन की सांसे फूली हुई है. गंदगी के ढेर से लबालब दशहरा ग्राउंड रातोंरात इंटरलॉकिंग टाइल्स, सड़क, गमले से लेकर कूड़ेदान तक दशहरे मैदान में शोभा बढ़ने के लिए पहुंच चुके हैं. इससे पहले कुढ़े के ढेर पर एनआईटी के लोग दशहरा मनाने को मजबूर थे. प्रधानमंत्री के स्वक्षता अभियान को मुख्यमंत्री के आगमन से वास्तविक रूप मिला अन्यथा प्रशासन राजनीति के शिकार दशहरे को पहले की तरह उलट पुलट करने के चक्कर में थे. जिससे जनता को भी महसूस हो कि एनआईटी का दशहरा प्रशासन की देख रेख में मनाया गया. हालांकि मुख्यमंत्री के आने से एनआईटी को दशहरे की शोभा जरूर बढ़ी है लेकिन मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर दशहरा देखने आने वाले लोगों को सिमित जगहों पर ही दशहरा मनाने की इजाजत दी गयी है.

दशहरा ग्राउंड में जबरदस्त तैयारियां

दरअसल, पिछली बार की दशहरा आयोजन से इस बार की दशहरा आयोजन में कुछ खास परिवर्तन नजर देखने को मिल रहा है. इस बार का दशहरा कुछ अलग ही नजर आ रहा है, क्योंकि इस बार की दशहरा मेले में वीवीआईपी हस्तियों का जमावड़ा होगा। इसका अंदाजा दशहरा ग्राउंड के आसपास रातोंरात चल रहे सफाई अभियान, सड़कों की मरम्मत, डस्टबिनों की स्थापना से लगाया जा रहा है।

मेला परिसर में संसाधनों की स्थापना

दशहरा मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति की जानकारी होने पर दशहरा ग्राउंड को पूरी तरह नए तरीके से निर्मित किया गया है. मैं आपको बता दूं कि दशहरा मेले से पहले यहां न तो एक भी डस्टबिन दिखाई देता था और न ही सड़कों की मरम्मत हुई थी। लेकिन मुख्यमंत्री की उपस्थिति को भांपते हुए प्रशासन ने मेला ग्राउंड के मुख्य गेट पर 3-4 डस्टबिन कलर करके स्थापित करवा दिए, सड़कों को इंटरलॉकिंग टाइल्स से पक्का करवा दिए, और तो और आसपास के एरिया को फूल पौधों से सजा दिया ताकि कहीं से भी सीएम साहेब को कोई कमी न नज़र आये। बहरहाल, इन सभी तैयारियों को देखते हुए ऐसा लगता है की दशहरा त्यौहार आम जनता की नहीं बल्कि शासन और प्रसाशन की है। जिसमें आम जन को कई सुरक्षा तंत्र से होकर गुजरना पड़ेगा। इतना ही नहीं दर्शकों को कुछ सिमित जगहों में ही त्यौहार मनाने की इजाजत दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here