April 25, 2024

शिक्षित बेटियां करेंगी दहेज का खात्मा : सुरेन्द्र तेवतिया

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ स्थित सैक्टर-2 में जाट जागृति मंच की बैठक हुई। जिस में सैकडों की संख्या में जाट समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया और दहेज जैसी बुराई को समाप्त करने का संकल्प लिया। । जसवंत गहलौत के संयोजन में उन के निवास पर हुई बैठक में हरियाणा सरकार में चेयरमैन सुरेन्द्र तेवतिया ने कहा कि आज के दौर में शिक्षा के स्तर को बढानें की आवश्यकता है तरक्की के सभी रास्ते शिक्षा से ही खुलते हैं। दहेज जैसी बुराई को हम तभी पूर्ण रूप से समाप्त कर सकेगे जब हमारी बेटियां हायर एजुकेशन लेंगी और अपनी काबिलियत से बेटों से भी आगे बढ कर नाम रोशन करेगी।

उन्होने कहा कि समाज में आपसी बैर भाव को भुलाकर सभी को साथ लेकर चलना है और गरीब व जरूरतमंदों की मदद करनी है। जाट भोली कौम है इस ने हमेशा देश के लिए कुर्बानी देकर अपनी जिम्मेवारी निभाई है। बैठक में धर्मपाल चहल सहित अन्य लोगों ने संकल्प लिया कि वह अपने बेटों की शादियों में दहेज नही लेगे।

बैठक में पार्षद कपिल डागर, वीरेन्द्र सांगवान, कर्नल गोपाल सिह, जसवंत गहलौत, बिजेन्द्र फौजदार, घनेन्द्र बैनीवाल, मा.उदयवीर गिल, सतवीर बौहरे, रिछपाल लांबा, पतराम सूबेदार, नरेश दलाल, तुलसीराम मलिक सेवक बीसला ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि दहेज एक सामाजिक बुराई है इस को समाप्त करने के लिए एकजुट होकर निर्णय लेने की आवश्यकता है। जब तक मानसिकता में बदलाव नही आएगा तब तक पूर्ण रूप से कामयाबी मिलना संभव नही है।

उन्होने कहा कि हमें महाराजा सूरजमल, शहीद भगतसिह, सर छोटूराम, शहीद राजा नाहरसिह, जैसे अनेक बलिदानी व महापुरूषों की याद को ताजा रखना है इस के लिए समय समय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे यह प्रस्ताव पास किया गया। अपने महापुरूषों के कदम पर चलना है और उनको इतिहास में जिवित रखना है