April 18, 2024

शिक्षित लोग समाज को विकास का मार्ग दिखा सकते है

Faridabad/Alive News : लक्ष्य की वाराणसी टीम ने बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक कैडर कैम्प का आयोजन व बौद्घिसत्व कोचिंग सेंटर की शुरूआत वाराणसी के ग्राम नैपुरा में की |

श्रद्धेय जी.पी. चौधरी ने मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए कहा कि हमें अपनी बिगड़ी स्वयं बनाना है और उन्होंने कहा कि हमें अपने गांव को अशिक्षा से मुक्त, पाखण्ड से मुक्त, जुवां से मुक्त व नशे से मुक्त बनाना होगा है।

श्रद्धेय अविनाश पुष्कर ने बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर के संघर्ष को विस्तार से बताया और उन्होंने कहा कि बाबा साहेब कहा करते थे कि शिक्षा वो शेरनी का दूध है जो पियेगा वो शेर तरह दहाड़ेगा। अंत हमें अपने बच्चो को शिक्षित अवश्य करना चाहिए |

श्रद्धेय रवि कुमार गौतम ने कैडर में आये हुए लोगों को बताया कि हमें अपने महापुरूषों के बताएं रास्ते पर चलना चाहिए। तभी हमारा कल्याण होगा। माननीय आर डी चौधरी जी ने कहा कि हमें संगठित रहकर बाबा साहब के कारवां आगे बढाना है।

माननीय श्रीराम जी ने बाबा साहब अम्बेडकर व महापुरूषो के द्वारा किये गये संघर्ष को बताया। ओर कहा कि उनके रास्ते पर चलकर हम अपने अधिकार प्राप्त कर सकते हैं। लक्ष्य कमाण्डर- गिरीश चंद , सुरेश प्रसाद, सरोज देवी,पुष्पा देवी, लक्ष्मीना देवी, मंजू देवी व शगीना देवी आदि ने अपने विचार रखे।

लक्ष्य युथ कमाण्डर- सूरज कुमार, रोहित कुमार, आनंद कुमार, समीर कुमार व रवि कुमार ने स्वत: बौद्घिसत्व कोचिंग सेंटर के बच्चों निशुल्क पढाने के लिए अपनी सहमति प्रदान की। यह कैडर गांव के श्रद्धेय शिव नाथ प्रसाद जी के आवास पर किया गया उनके शिक्षक पुत्र दिलीप कुमार ने युवा कमाण्डरों के साथ बच्चों को कोचिंग में पढाने का वादा किया। बौद्घिसत्व कोचिंग भी उनकी जगह पर खोली गई।