April 17, 2024

मानव जीवन का अभिन्न अंग है शिक्षा : राजेश नागर

Faridabad/Alive News : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने कहा है कि शिक्षा मानव जीवन का अभिन्न अंग है क्योंकि आज के युग में शिक्षित मनुष्य ही उन्नत समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सकता है, जबकि अशिक्षित मनुष्य को समाज में उचित मान-सम्मान नहीें मिलता है इसलिए हम सभी को अपनी आने वाली पीढ़ी को शिक्षित जरूर करना चाहिए। नागर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित होटल मैगपाई में आयोजित आदर्श समाज सहयोग समिति द्वारा आयोजित मेधावी विद्यार्थियों के छात्रवृति वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में एससी शर्मा, एनएस शर्मा एवं योगेन्द्र देशवाल मौजूद थे।

इससे पूर्व संस्था के प्रधान बीके पाण्डेय ने राजेश नागर व अन्य अतिथियों का कार्यक्रम में पहुंचने पर बुक्के देकर स्वागत किया। इस मौके पर राजेश नागर ने कहा कि आज छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ बौद्धिक शिक्षा का भी ज्ञान होना बेहद जरूरी है क्योंकि बौद्धिक शिक्षा के माध्यम से ही उन्हें समाज व देश के वर्तमान हालातों के बारे में जानकारी मिलती है इसलिए उन्हें ऐसे मुद्दों पर भी गंभीरता से अध्ययन करना चाहिए।

नागर ने आदर्श समाज सहयोग समिति की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्था इस प्रकार के आयोजन करके प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को सम्मानित करके उन्हें प्रोत्साहित कर रही है, जिससे उन्हें आगे बढऩे का हौंसला मिल रहा है। इस मौके पर राकेश धूना, आरपी पाण्डेय, मीना पाण्डेय, मामराज, केबी दूबे, एसपी दूबे, अशोक मिश्रा, पप्पू त्रिपाठी, पुष्पा शर्मा, सीता देवी सहित अनेकों संस्था के पदाधिकारी मौजूद थे।