April 20, 2024

गरीब छात्रों में वितरीत की शिक्षण सामग्री

Faridabad/Alive News : लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड एवं सरकारी प्राईमरी स्कूल सैक्टर 28 ने संयुक्त रूप से स्कूल प्रांगण में शिक्षा दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर क्लब द्वारा लगभग 124 बच्चो को शिक्षा सामग्री, फल, बिस्कुट आदि वितरित किये गये। इस अवसर पर प्रधान लायन संजीव दत्ता ने कहा कि शिक्षक वही होता है जो अपने छात्र के जीवन को सफल बनाने में किसी प्रकार की कोई कोर कसर नहीं छोड़ता है।

उन्होंने कहा कि शिक्षक का मान सम्मान करना प्रत्येक छात्र छात्राओं का पहला ध्येय व कर्तव्य होना चाहिए। दत्ता ने कहा कि आप सभी को इस बात को अवश्य जान लेना चाहिए कि अध्यापको की विशेषताओ के बारे में बताया और कहा कि शिक्षा को प्राप्त करने में आप किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरते क्योकि घर के बाद अगर आपका भविष्य संवारने में महत्वूर्ण भूमिका निभाता है तो वह है शिक्षक व स्कूल।

इस अवसर पर आर.के. चिलाना, एस.के गोयल ने भी अपने सम्बोधन में बच्चो को शिक्षा दिवस क्यो मनाया जाता है के बारे में बताया और कहाकि शिक्षक दिवस भारत के राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधा कृष्नन के जन्मदिवस के अवसर पर मनाया जाता है जिन्होने शिक्षा की अलख जन जन तक पहुंचायी और शिक्षा ही सबके लिए महत्व रखती है के बारे में जागृत किया।

इस अवसर पर जयदीप कत्याल सचिव, पुनीत ग्रोवर कोषाध्यक्ष, ए.आर.वोहरा संस्थापक, अशोक अरोडा, वाई.पी.बाठला, विनीता दत्त्ता, रचना कत्याल सहित अन्य क्लब के सदस्य एवं स्कूल स्टाफ मौजूद था।