April 26, 2024

शिक्षण संस्थान भविष्य को उज्जवल बनाने में मददगार : देवेन्द्र चौधरी

Faridabad, 11 March:– शिक्षण संस्थान वह स्थान है जहां से आप अपने भविष्य को उज्जवल बना सकते है यह उदगार केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गूर्जर के सुपुत्र एवं युवा भाजपा नेता देवेन्द्र चौधरी ने ग्रीन फील्ड कालोनी 116 माल रोड बेसमेंट में नवनिर्मित स्मार्ट स्कूल के शुभारंभ अवसर पर कहे। इस मोके पर मुख्य रूप से मदन पुजारा, विरेन्द्र यादव, ओमप्रकाश रक्षवाल, नगेन्द्र भडाना, उमेश भाटी, मुकेश शर्मा, उमाशंकर गर्ग, आकाश गुप्ता, संदीप मिश्रा, संदीप चपराना, प्रेम कृष्ण आर्या, रमेश गर्ग, सुभाष चंद, शाम बाबू, अरविंद भारद्वाज, रविन्द्र सरपंच सचिन गुप्ता, दीपक गर्ग सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए देवेन्द्र चौधरी ने कहा कि शिक्षा वह अमूल्य वस्तु है जिसको हम कभी खो नहीं सकते इसीलिए इसे पाने में पूरी ईमानदारी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। इस अवसर पर मदन पुजारा ने कहा कि शिक्षा वह ब्लैंक चैक है जिसे आप कहीं भी किसी भी जगह पर भुना सकते है इसीलिए इसको ग्रहण करने में पूरी सतर्कता एवं ईमानदारी को बरते। उन्होंने अध्यापकों से भी अपील की है कि आपके द्वारा दी जाने वाली शिक्षा से इन बच्चों का भविष्य उज्जवल बनता है इसीलिए आप भी अपने अनुभव को इन्हे बांटने में किसी तरह की कोताही बरते।
इस मौके पर स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक गर्ग ने कहा कि फरीदाबाद का पहला स्कूल होगा जो कि पूरी तरह से डिजीटल है साथ ही स्कूल में विभिन्न प्रकार की सुविधाएं बच्चों को दी जायेंगी।
समारोह के अंत में प्रिंसीपल योगिता गुप्ता ने आये हुए अतिथियों का आभार जताया एवं सभी को स्कूल की गतिविधियों के बारे में बताते हुए कहाकि स्कूल में आने वाले बच्चे को स्कूल व घर का माहौल दोनों यहां मिलेगा जिससे उसे यहां आने में खुशी महसूस होगी।