April 25, 2024

युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने में अहम भागीदारी निभा रही एजुकेशनल ट्रस्ट

Faridabad/Alive News :  भारत सरकार महिलाओं सहित युवाओ को आत्मनिर्भर बनाने मे अपनी अहम भागीदारी निभा रही है यह उदगार भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री सोहनपाल छौकर ने विजय कुमारी गुप्ता एजुकेशनल ट्रस्ट छायंसा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में स्टार वॉयर कम्पनी की डायरेक्टर रेखा गुप्ता उपस्थित रही।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए छौकर ने कहा कि हम सभी को इस बात का खासकर ध्यान रखना चाहिए कि सरकार हमारे लिए किन किन योजनाओं को लागू कर रही है और उनका लाभ उठाना चाहिए तभी हमें लाभ मिल पायेगा।

उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं, स्वच्छ भारत अभियान सहित अन्य कई ऐसी जनहित की योजनाओ को क्रियान्वित किया है जिससे देश व देशवासियों को लाभ मिल रहा है और आगे भी मिलता रहेगा।

14

इस मोके पर स्टार वायर कम्पनी की डायरेक्टर रेखा गुप्ता ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में जहां भारत सरकार कृतसंकल्प हे वही विजय कुमारी गुप्ता एजुकेशनल ट्रस्ट भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि यह ट्रस्ट महिलाओं को सिलाई कढाई के साथ-साथ शिक्षा की भी सुविधा दे रहा है ताकि महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर अपने और अपने परिवार का पालन पोषण कर सके।

इस मौके पर रेखा गुप्ता व सोहनपाल छौकर ने सिलाई कढाई करने वाली युवतियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये और उन्हें शुभकामनाएं भी दी। कार्यक्रम में स्टार वायर कम्पनी के मैनेजर उमेश सिंह, नेत्रपाल, मास्टर चरन सिंह, सतपाल भाटी, जितेन्द्र भाटी, कालूराम सरपंच, सुमित तेवतिया, मास्टर जस्सी सिंह, कालू, नरेश, विजय, इन्द्रजीत सहित अन्य गांववासी उपस्थित थे सभी ने ट्रस्ट द्वारा किये जा रहे समाजसेवा के कार्यो की सराहना की।